किफायती और दमदार लुक के साथ आती है ये 100cc में बाइक्स, hero से लेकर pulsar तक शामिल

100cc-bike

देश में सस्ती और सबसे अधिक जो मोटरसाइकिल बिकती हैं वो 100cc सेगमेंट वाली होती है। भारत में आज भी टू व्हीलर को अधिक पसंद किया जाता है अगर किसी की पहली पसंद के बारे में बात की जाए तो वह सबसे पहले कमाई से बाइक खरीदने की सोचता है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक नई मोटरसाइकिल की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए 100 सीसी सेगमेंट में आने वाली बेस्ट बाइक्स की लिस्ट लेकर आए है।

Bajaj CT 10

इस समय भारत में सबसे अधिक बाइक्स की सेल करने वाली कंपनी में से एक बजाज है। कंपनी हमेशा समय समय पर बाइक्स को लॉन्च करती रहती है। हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर बजाज की ct 100 है। इस बाइक में हाइड्रोलिक और टेलिस्कोपिक फ्रंट और स्प्रिंग इन स्प्रिंग रियर सस्पेंशन भी दिया गया है। इसके साथ ही इसमें फीचर के तौर पर आपको सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक मिलता है। अगर बात इंजन की जाए तो इसमें एयर कूल्ड 102 सीसी का इंजन मिलता है । जो काफी किफायती भी है।

Hero HF 100

हीरो भारतीय बाजार में सबसे अधिक बाइकों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इस बाइक में वर्तमान में 97.2 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है। डीलक्स के इंजन को 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Hero HF Deluxe

इस मोटरसाइकिल में 97.2 सीसी , सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड ही इंजन मिलता है। जो की 7.9 बीएचपी की पावर और 8.05 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Honda Shine 100

भारतीय बाजार में आपको बता दें नई होंडा shine 100 में 98.8सीसी , सिंगल – एयर कूल्ड इंजन मिलता है। जो की 7.2 bhp की पीवर और 8.05 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके इंजन को 4 स्पीड गियर ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

Bajaj Platina

बजाज प्लेटिना एक नाम की मोहताज नहीं , इसको हर कोई जानता है। इस बाइक में 102सीसी का सिंगल सिलेंडर , एयर फ्लूल इंजन मिलता है। जो 7.7 bhp की पावर और 8.30 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसे इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।