क्या सच में लॉन्च होने जा रहा है Hero HF Delux Electric? आखिर क्या होंगे इसके फीचर्स…

hero-hf-delux-electric

Hero HF Delux Electric: दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के मामले में हीरो मोटर कंपनी फिलहाल दूसरी कंपनियों से थोड़ी आगे चल रही है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि मीडिया रिपोर्ट्स कह रही है। दरअसल, कंपनी अपने ग्राहकों को एक के बाद एक सरप्राइज दे रही है। यानी कि हीरो मोटर कंपनी एक बार फिर से अपनी पुरानी प्रसिद्ध मोटरसाइकिल को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लॉन्च कर सकती है। कंपनी के सूत्रों की माने तो Hero HF Delux के नाम से इस इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया जा सकता है।

Ev Motor Bike: हालांकि, इसको लेकर कंपनी के तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि बहुत जल्द कंपनी इस पर कोई आधिकारिक बयान देगी। जब तक कंपनी इसको लेकर कुछ नहीं बताती है तब तक हम आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक में आने वाले सारे स्पेसिफिकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं।

Hero HF Delux Ev की बैटरी और रेंज कैसी होगी?

कंपनी के सूत्रों की माने तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको लगभग 1000 वाट की मोटर क्षमता देखने को मिल सकती है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 4.4 kwh का बैटरी पैक दिया जा सकता है। जिसे एक नॉर्मल चार्जर से फुल चार्ज करने में लगभग 5 घंटे का और फास्ट चार्जर से फुल चार्ज करने में लगभग 2 घंटे का वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़ें: कार लेने का सुनहरा मौका! Renault दे रहा है अपनी गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट

वहीं, सूत्रों की माने तो एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक बाइक लगभग 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। जिसमें आपको दो राइडिंग (इको और फ़ास्ट) मोड दिए जा सकते हैं।

Hero HF Delux Ev की कैसी होगी फीचर्स?

दूसरे इलेक्ट्रिक बाइकों तकी तरह इसमें भी आपको स्टैंड इंडिकेटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, दो राइटिंग मोड, बैटरी इंडिकेटर, चार्जिंग इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, और डिजिटल ट्रिपमीटर जैसी कुछ फीचर्स देखने को मिल सकती है।

Hero HF Delux Ev की क्या होगी कीमत?

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हीरो मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 95,000 रुपए हो सकती है। बता दें, लॉन्चिंग के समय इस कीमत में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।