पुरानी कीमत में ही लॉन्च होगी नई Maruti Eeco 2024? कीमत लीक

maruti-eeco-2024

पहली बार 2001 में लॉन्च हुई Maruti Eeco आज एक नए पड़ाव पर आ चुकी है। इस कार की खूबियां एडवांस तो नहीं लेकिन उतनी हैं की कोई भी नकार नहीं सकता। कस्टमर्स में लंबे टाइम से इसके एडवांस वैरिएंट की लॉन्च को लेकर बातें चल रही हैं। और अब एक बड़ी खबर आ रही है, मारुती सुजुकी ने ईको के नए मॉडल को लॉन्च करने का प्लान तैयार कर लिया है।

Maruti Eeco 2024 का लुक मौजूदा मॉडल से अलग और खास होने वाला है, अभी जो तस्वीर आप देख रहे हैं मुमकिन है की इसे ही लॉन्च किया जाए। कार के इस लुक को सोशल मीडिया पर काफी पसंद भी किया जा रहा है, ऐसे में कंपनी इसे ही फाइनल कर सकती है। बाहरी लुक देखने में बेहद ही आकर्षक है, इसके इंटीरियर को भी खूबसूरत बनाने की पूरी कोशिश की जाने वाली है।

Maruti Eeco के मौजूदा मॉडल में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जोकि नए एमिसन नॉर्म्स के मुताबिक चलता है। यानी की 2024 मॉडल में इसका प्रयोग आसानी से किया जा सकता है, इसमें किसी भी प्रकार के बदलाव की जरुरत नहीं पड़ने वाली है।

ये इंजन 80bhp की पावर और 104nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अगर cng वैरिएंट खरीदते हैं तो यहां पावर और टॉर्क कम होकर 71bhp और 95nm हो जाता है। अभी इसमें मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन है, जबकि नए में आटोमेटिक का भी विकल्प शामिल होगा। ख़बरों की मानें तो कार में एक और इंजन विकल्प होगा, ताकि कस्टमर्स को सहूलियत हो। ये इंजन 1.5 लीटर पेट्रोल पर आ सकता है।

मारुती की ये कार माइलेज के मामले में जैसी अभी है आगे भी ऐसी ही रहने वाली है। पेट्रोल वैरिएंट में 20kmpl और cng में 24kmkg तक का माइलेज बड़े आराम से मिल जाता है। यहां एक बात ते बता दें की इस बात की गुन्जाईस कम ही है की ईको 2024 को cng में भी पेश किया जाए। अभी कार की कीमत 5.27 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि 2024 मॉडल के लिए सात लाख रुपये एक्स-शोरूम लग सकते हैं। बाकी की जानकारी भी जल्द ही आधिकारिक तौर पर साझा की जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।