HF Delux Electric की लॉन्च से पहले ही लीक हो गया रेंज! अभी जानिए

hf-delux-electric

हीरो मोटोकॉर्प की HF Delux जल्द ही इलेक्ट्रिक अवतार में नजर आने वाली है, ये बाइक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन पर चलेगी और परफॉरमेंस के मामले में मौजूदा मॉडल से भी धाकड़ होने वाली है। सिंगल चार्ज में 200km की रेंज लेकर आने वाली डीलक्स की कीमत डेढ़ लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू हो सकती है, जबकि साथ में कई अलग-अलग फाइनेंस प्लान भी जारी होंगे। मिल रही जानकारी के मुताबिक कंपनी ने डीलक्स के इलेक्ट्रिक मॉडल के साथ जीरो डाउनपेमेंट और कम से कम की emi जारी करने की प्लानिंग की है।

बता दें की अबतक किसी भी पुरानी बाइक मेकर ने इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च नहीं की है, ऐसे में ये एक चीज हीरो के लिए खास हो सकती है। इसकी कीमत देखें तो ये एक लाख रूपये की एक्स-शोरूम कीमत में आ सकती है। अगर आपके पास इतना बजट नहीं होगा तो उसका भी उपाय है। ये उपाय फाइनेंस प्लान है, कंपनी की ओर से फाइनेंस प्लान भी शुरू किए जाएंगे, ताकि किसी भी कस्टमर को निराश न होना पड़े।

बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें अलॉय व्हील्स होंगे, जोकि ख़ूबसूरती को बढ़ाने वाले हैं। दावा किया जा रहा है की एक चार्ज में डीलक्स इलेक्ट्रिक से 200km तक की रेंज मिल जाएगी और इसे चार्ज करने में चार से पांच घण्टे का समय लगेगा। फ़ास्ट चार्जर से इसे मात्र एक घण्टे में चार्ज किया जा सकेगा।

स्मार्ट फीचर्स के तौर पर बाइक में फुल्ली डिजिटल क्लस्टर होगा, जोकि ब्लूथूत कनेक्टिविटी, मोबाइल कनेक्टिविटी, नेविगेशन सिस्टम, चार्जिंग इंडिकेटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज, साइड इंडिकेटर, डिजिटल क्लॉक और लो बैटरी इंडिकेटर का सपोर्ट लेकर आएगा।

कंपनी की ओर से बैटरी और मोटर के साथ तीन साल की वारंटी दी जाने वाली है, इसे कुछ पैसे देने पर एक्सटेंड भी करा सकते हैं। जानकारों का कहना है की डीलक्स इलेक्ट्रिक के आने से हीरो कंपनी की साख और मजबूत होने वाली है। आगे और भी नए मॉडल पेश किए जा सकते हैं। बाकी की जानकारी भी जल्द ही शेयर की जाएगी। इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में ओला भी जल्द ही एक मॉडल पेश करने वाली है, इसे अगले साल के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।