क्या सच में Force Gurkha के पिकअप मॉडल में मिलेगा 4X4 ड्राइव? जानिए सच्चाई

force-gurkha

ऑफ रोडिंग के लिए सभी की पसंद बनी हुई Force Gurkha जल्द ही एक नए अवतार में नजर आने वाली है, जी हाँ अभी हाल ही में इस कार के पिकअप मॉडल को देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई ये कार भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है, इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन जो संभावित बातें सामने आ रही हैं उनके मुताबिक कार के मौजूदा मॉडल में मिलने वाले इंजन को बिना किसी बदलाव के साथ पेश किया जाने वाला है। (Force Gurkha price)

भारतीय मार्केट की बात करें तो अभी मिड-साइज पिकअप की बिक्री के मामले में Tata कंपनी सबसे आगे है, लेकिन इसकी कीमत थोड़ी अधिक बताई जाती है। एक्सपर्ट्स का कहना है की फाॅर्स मोटर्स के पास मौका है की वो कम कीमत में पिकअप लॉन्च करें और एक बड़े मार्केट को अपने कब्जे में करें, हालांकि ये उतना भी आसान नहीं होने वाला है।

आइये आपको मौजूदा मॉडल में मिलने वाली कुछ खूबियों से परिचित करवाते हैं, जो आने वाले पिकअप मॉडल में भी दिए जा सकते हैं। 2596 सीसी FM 2.6 CR CD इंजन के साथ आने वाली इस पांच डोर कार की परफॉरमेंस बेहद ही तगड़ी है, इसके लिए कंपनी ने कई उपाय अलग से भी किये हैं। कार के इंजन में 1400-2400 आरपीएम पर 250Nm का टॉर्क और 3200 आरपीएम पर 89.84bhp की पावर जेनरेट करने की क्षमता है।

ये भी पढ़ें: Top 3 Scooter: इन तीन स्कूटर ने मारी ली बाजी, देखने पर ही लगा की

इंजन को पांच स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, 4X4 ड्राइव के साथ ऑफ रोडिंग का मजा बढ़ने वाला है। बात कम्फर्ट की करें तो इसके लिए कार के सस्पेंशन को अभी हाल ही में अपडेट किया गया है, अब इसके फ्रंट में Independent double wishbone with coil spring और रियर में Multi-link with Pan hard rod & Coil Spring सस्पेंशन दिया जाता है। टिल्ट और टेलीस्कोपिक वे में अडजस्टेबल स्टीयरिंग ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने वाला है।

4X4 ड्राइव को छोड़ दें तो बाकी अन्य सभी खूबियां कार के पिकअप मॉडल में देखने को मिल सकती हैं, एक्सपर्ट्स के मुताबिक पिकअप होने की वजह से एडवांस फीचर्स में कटौती की जा सकती है, हालांकि इसके बारे में अभी भी कोई ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आई है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।