दशहरा से पहले होंडा का बड़ा सरप्राइज, Hornet 2.0 और Dio 125 स्कूटर का नया अवतार लॉन्च

2023 Honda Hornet 2.0, Dio 125 Repsol Editions Launched

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने भारत में अपने Hornet 2.0 और Dio 125 का 2023 Repsol Edition लॉन्च किया है। नोएडा के ‘बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट’ में MotoGP रेसिंग से पहले Honda ने दो नए मॉडल के दोपहिया वाहन लॉन्च किए। नई जनरेशन की Hornet 2.0 और Dio 125 के रेप्सोल एडिशन की कीमत क्रमशः 1,40,000 रुपये और 92,300 रुपये (एक्स-शोरूम) है। जो की सीमित मात्रा में उपलब्ध है, और यह दोनों बाइक होंडा रेड विंग डीलरशिप से मिलेंगी।

Honda ने Hornet 2.0 और Dio 125 का 2023 रेप्सोल एडिशन लॉन्च किया

इन दोनों दोपहिया वाहनों के स्पेशल एडिशन मॉडल में कोई तकनीकी अपडेट नहीं दिया गया है। हालाँकि, डिज़ाइन में कुछ बदलाव किये गए हैं। बॉडी पैनल और अलॉय व्हील में रेप्सोल रेसिंग स्ट्राइप्स के साथ रोज़ व्हाइट और वाइब्रेंट ऑरेंज डुअल-टोन कलर कॉम्बिनेशन दिया गया है। HMSI इन स्पेशल एडिशन बाइक्स और स्कूटर्स पर 10 साल की वारंटी दे रहा है। साथ ही होंडा इन दोनों मोटरसाइकिल पर 3 साल की स्टैंडर्ड और 7 साल की ऑप्शनल वारंटी भी दे रहा है।

हॉर्नेट 2.0 स्पेशल एडिशन मॉडल में 184.4 सीसी, पीएफएम-एफ एयर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन है। जिससे अधिकतम 12.70 किलोवाट की पावर और 15.19 एनएम का टॉर्क जेनरेट होगा। यह बाइक नए असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। फीचर सूची में एलईडी हेडलाइट्स और टर्न इंडिकेटर्स, एक्स-आकार के एलईडी टेल लैंप, एक स्प्लिट सीट और 5-लेबल कस्टमाइज़ेशन ब्राइटनेस के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल हैं।

दूसरी ओर, होंडा डियो 125 स्पेशल एडिशन 6.09 किलोवाट की पावर और 10.4 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसमें अंडरबोन फ्रेम, टेलिस्कोपिक फोर्क और मोनोशॉक सेटअप मिलता है। स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस 171 मिमी है। इक्वलाइज़र के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और होंडा का स्मार्ट फीचर भी है।

नए दोपहिया वाहन के लॉन्च पर एचएमएसआई के प्रबंध निदेशक त्सुत्सुमु ओटानी ने कहा, “रेसिंग होंडा का दिल है। मोटरसाइकिल रेसिंग का सबसे बड़ा मोटोजीपी पहली बार भारत में आयोजित होने जा रहा है। जिसके इर्द-गिर्द बहुत सारे प्रशंसकों का असीम उत्साह है। भारतीय दो पहिया सेगमेंट में एक नया आयाम जोड़ने के लिए, हमने 2023 रेप्सोल एडिशन हॉर्नेट 2.0 और डियो 125 लॉन्च किया है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।