kia sonet facelift में मिलेगा ADAS? इस कीमत में खरीद सकते हैं मौजूदा बेस मॉडल

kia-sonet-facelift

kia sonet facelift: किआ इंडिया की सॉनेट को जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है, इससे पहले ही कंपनी ने कार के एक टीज़र को जारी कर दिया है। इस टीज़र में कार के फ्रंट लुक को हल्का-हल्का देखा जा सकता है। कंपनी ने जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक सॉनेट फेसलिफ्ट का ग्लोबल लॉन्च 14 दिसंबर को होने वाला है, हालांकि आधिकारिक तौर पर कार अगले साल के पहले महीने में आएगी।

सॉनेट फेसलिफ्ट का लुक और डिज़ाइन पहले के मुकाबले थोड़ा एडवांस और आकर्षक होने वाला है। बताया जा रहे है की इसके रियर साइड को देखने पर सेडान कार की याद आने वाली है। जबकि फ्रंट को पहले की ही तरह रखा जाने वाला है, लेकिन ग्रिल, बंपर और लाइट्स को नए सिरे से डिज़ाइन किया गया है। ऐसे ही कुछ बड़े बदलाव कार के फीचर्स में देखे जाने वाले हैं।

कंपनी से जुड़े सूत्र बताते हैं की कार में फीचर्स की भरमार होने वाला है। सबसे खास बात ये की कार में ADAS दिया जाने वाला हैम ये फीचर आज के समय में सेफ्टी के लिए सबसे जरुरी हो गया है। सॉनेट फेसलिफ्ट से पहले किआ मोटर्स ने सेल्टोस के फेसलिफ्ट मॉडल में इसका सपोर्ट दिया है, यही वजह है की इस कार के लिए कस्टमर्स में जबरजस्त उत्साह देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च से पहले ही फैक्ट्री से बाहर आई Swift 2023? जानिए ये वाले फीचर्स

सॉनेट फेसलिफ्ट में इंजन को पहले की तरह ही रखा जाने वाला है। मौजूदा मॉडल में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन हैं, डीजल मॉडल में 1493 सीसी का 1.5 L CRDi VGT इंजन मिलता है, इसमें 114.41bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। ये इंजन 6-Speed AT ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ आता है।

एडवांस फीचर्स में क्लाइमेट कंट्रोल, हीटर, एयर कंडीशनर, Rear Reading Lamp, Rear Seat Headrest, Adjustable Headrest, Cup Holders-Front, Rear AC Vents, Cruise Control, Rear Curtain, Idle Start-Stop System और Automatic Headlamps की सुविधा पहले की तरह ही मिलने वाली है। एक्सपर्ट बताते हैं की ADAS होने की वजह से कार की कीमत में बड़ी बढ़त हो सकती है, अभी बेस मॉडल के लिए 7.79 लाख रुपये लगते हैं। वहीं टॉप मॉडल खरीदने पर 14.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) खर्च करने होते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।