XUV300 2023 को देखते ही मारुती सुजुकी एरीना से गायब हुई भीड़

xuv300

SUV’s की बढ़ती डिमांड को पूरा करना सभी कंपनियों के लिए फायदेमंद शाबित हो रहा है, इसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा का नाम भी आता है। महिंद्रा ने हाल ही में ये ऐलान किया है की वो अपनी XUV300 को अपडेट करने जा रही है, इस कार के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स अपडेट होने जा रहे हैं, जोकि यात्री के तौर पर आपके अनुभव को बदलने वाला है।

बताया जा रहा है की XUV300 के नए मॉडल के लुक को भी बदला जाने वाला है, ये पहले के मुकाबले और भी आकर्षक होने वाला है। नए बदलाव युवाओं को रोमांचित करने वाले हैं। कार के इंजन को मौजूदा मॉडल से ही लिया जाने वाला है। अभी इसमें 1500-2500 आरपीएम पर 300Nm का टॉर्क और 3750 आरपीएम पर 115.05bhp की पावर जेनरेट करने वाला 1497 सीसी CRDi Micro Hybrid इंजन मिलता है।

नए मॉडल में इसके साथ ऑटोमैटिक और मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन दोनों का विकल्प मिल सकता है। कार के फ्रंट और रियर में MacPherson Strut with Anti-roll Bar और Twist Beam Suspension with Coil Spring सस्पेंशन मिलता है। सेफ्टी के लिए दोनों साइड डिस्क ब्रेक दिए हुए हैं।

ये भी पढ़ें: kia sonet facelift में मिलेगा ADAS? इस कीमत में खरीद सकते हैं मौजूदा बेस मॉडल

स्मार्ट फीचर्स में Low Fuel Warning Light, Accessory Power Outlet, Rear Seat Headrest, Adjustable Headrest, Rear Seat Centre Arm Rest, Height Adjustable Front Seat Belts, Vanity Mirror, Rear Reading Lamp, Cup Holders-Front, Cup Holders-Rear और Cruise Control का सपोर्ट आगे भी मौजूद होने वाला है।

सेफ्टी के लिए कार में Side Airbag-Rear, Seat Belt Warning, Tyre Pressure Monitor, Day & Night Rear View Mirror, Electronic Brakeforce Distribution, Engine Immobilizer और Electronic Stability Control दिया जाने वाला है। क्योंकि ये खूबियां अभी बिकने वाली XUV300 में भी हैं। इनके साथ ADAS भी आ सकता है, जोकि सबसे एडवांस सेफ्टी फीचर माना जाता है।

जानकार बताते हैं की कार के डायमेंशन में भी कोई बदलाव नहीं होगा, ये गाड़ी 3995 मिमी लंबी, 1821 मिमी चौड़ी, 1627 मिमी ऊंची और 257 लीटर बूटस्पेस क्षमता के साथ आती है। बात कीमत की करें तो 7.99 – 14.76 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में बेस या टॉप मॉडल खरीद सकते हैं। नए मॉडल की कीमत इससे अधिक होने वाली है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।