लॉन्च से पहले ही फैक्ट्री से बाहर आई Swift 2023? जानिए ये वाले फीचर्स

swift-2023

Swift 2023: मारुती सुजुकी की नई स्विफ्ट की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, ये कार अगले साल भारत में दस्तक देने वाली है और उससे पहले ही कुछ फीचर्स सामने आ रहे हैं। चलिए जानते हैं कैसे खास होने वाली है मारुती की नई स्विफ्ट और क्या खास फीचर्स मिलने वाले हैं, जोकि पिछले मॉडल में नहीं दिए गए थे।

सबसे पहली बात ये की कार में हाइब्रिड इंजन मिलने वाला है, यानि की सबसे पहले कार की ताकत में इजाफा होने वाला है। दूसरा ये की इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक और मैन्युअल दोनों गियर ट्रांसमिशन मिल सकते हैं, हालांकि इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है। सेफ्टी के लिए इसमें लेवल 2 ADAS फीचर्स दिए जाने वाले हैं, जोकि अंदर बैठे यात्रियों के साथ-साथ बाहर चलने वाले लोगों के लिए भी है। ये फीचर अपने आप अनुमान लगा लेगा की क्या होने वाला है और उसी के हिसाब से एक्टिव हो जाएगा।

पांच सीटर ये कार बाहर और अंदर से देखने में बेहद ही आकर्षक होने वाली है। एडवांस फीचर्स के तौर पर इसमें टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया जाने वाला है, इसमें म्यूजिक कंट्रोल, नेविगेशन, ट्रैकिंग, पार्किंग सेंसर, कैमरा डिस्प्ले होने वाला है। ये खूबियां कार को पहले से कई गुना बेहतर बना देती हैं। कार में बैठने के लिए आरामदायक सीट्स होने वाली हैं। इसके अलावा डैशबोर्ड का डिज़ाइन भी शार्प होने वाला है, ड्राइवर सीट अडजस्टेबल होगी, ताकि सफर को आराम से पूरा किया जा सके।

ये भी पढ़ें: Kawasaki W175 का फाइनेंस प्लान हुआ लीक, मात्र 30,000 रुपये खर्च करने होंगे

फीचर्स के तौर पर इसमें पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर विंडोस, ऑटो हेडलैंप, पावर डोर लॉक, एयर बैग्स, एयर कंडीशनर, हीटर, क्लाइमेट कंट्रोल और वेन्टीलेटेड सीट्स होने की संभावना है। ये सभी फीचर स्मार्ट होंगे। एक्सटेरियर की बात करें तो कार की ग्रिल ब्लैक शार्प फिनिश के साथ आएगी। इसके अलावा ग्रिल को भी नए तरीके से डिज़ाइन किया गया है।

अगर आप भी एक हाइब्रिड कार लेने की सोच रहे हैं तो स्विफ्ट के नए मॉडल के लिए इंतजार कर सकते हैं। इसकी लॉन्च अगले साल के पहले महीने में हो सकती है, कीमत क्या होगी इसकी कोई भी जानकारी अबतक सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है की मौजूदा मॉडल से दो लाख रुपये तक अधिक हो सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।