कौन है ये MG eHS? कहीं Tata motors के लिए बड़ी चुनौती तो नहीं, पढ़ें डिटेल्स

mg-ehs

एमजी मोटर्स (MG Motors) की करों ने भारतीय बाजारों में अपनी पकड़ बना ली है। MG की कई सारे मॉडल्स लांच हो चुके है जो अपने लक्ज़री फीचर्स के साथ खूबसूरत लुक के लिए जानी जाती है। ग्राहकों में बढ़ते हुए लोकप्रियता को देखते हुए MG Motors नए साल में एक और इलेक्ट्रिक कार एमजी ईएचएस (MG eHS) लांच करने जा रही है। जिसकी कुछ खास डिटेल्स सामने आई हैं। ऐसा कहा गया है की कार की बिक्री 2024 के फरवरी में शुरू हो जाएगी।

MG eHS डायमेंशन:

बात करे कार के बाहरी लुक और डिज़ाइन की तो इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, 18 इंच के अलॉय व्हील्स और रैपराउंड स्प्लिट टेल लैंप के साथ क्रोम-स्टड फ्रंट ग्रिल मिलता है। कार 4,574 mm लंबी, 1,876 mm चौड़ी और 1,664 mm ऊंची है। इसका व्हीलबेस 2,720 mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 145 mm है। 448 लीटर के बूट स्पेस के साथ कार में 5 लोगो के बैठने की कम्फ़र्टेबल सीट होगी। साथ ही कार में डोवर व्हाइट, डायमंड रेड, मैडल सिल्वर, पेबल ब्लैक, ब्राइटन ब्लू और आयरन ऑक्साइड ग्रे जैसे खूबसूरत कलर ऑप्शन मिलेंगे।

MG eHS कीमत:

कार की कीमत लगभग 30 लाख से शुरू हो सकती है। इसके 2 वैरिएंट कम्फर्ट और लक्ज़री (Comfort and Luxury) में आने बात सामने आ रही है। MG के इस eHS कार में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड जीडीआर गैसोलीन इंजन है जो 258 PS और 480Nm का टॉर्क देता है। इसमें 10-स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन है। कार मात्र 6.9 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकती है।और ऐसा दावा किया जा रहा है की कार एक बार चार्ज होने पर 300 km की रेंज देगी।

ये भी पढ़ें:

MG eHS फीचर्स:

कार में 12.3″ वर्चुअल क्लस्टर, PU सीटें, लेवलिंग एडजस्टमेंट, नेविगेशन/स्मार्टफोन कनेक्शन (एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो), 10.1″ फ्लोटिंग टचस्क्रीन,फ्रंट सीट हीटिंग, 2-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल एयर कंडीशनिंग, रियर कैमरा, स्पोर्टी अलॉय पेडल, पैनोरमिक सनरूफ,लेदरेट इंटीग्रेटेड स्पोर्टी सीटें, प्रीमियम कंसोल पैनल, एम्बिएंट लाइट्स, पावर टेलगेट, LED हेडलाइट और रियर डायनामिक टर्निंग लाइट जैसे लक्ज़री फीचर्स मिलने की उम्मीद है। कार में पैसेंजर के सेफ्टी के लिए कई एयरबैग, ईबीडी (EBD) के साथ एबीएस (ABS), इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल और एडीएएस मिलने की उम्मीद है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।