भारत की दिवानी हुई Fiat, करने जा रही है वापसी? पिछले महीने ही 41 हजार से अधिक यूनिट्स…

fiat

Fiat: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट दुनियाभर में तेजी से बढ़ने वाले मार्केट्स में शामिल हो चुका है। बीच-बीच में ऐसा भी हुआ की भारत ने ऑटो सेल्स के मामले में जापान को भी पछाड़ दिया था और तीसरा सबसे बड़ा मार्केट बन गया था। ऐसी ही संभावनाओं की तलाश करते हुए विदेशी कंपनियां भारत में अपना कारोबार स्थापित कर रही हैं, ताकि अपने व्यापार को बढ़ाया जा सके। इनमें कुछ ऐसे ब्रांड भी शामिल हैं, जो कुछ साल पहले तक मौजदू थे लेकिन लगातार गिरती सेल्स की वजह से इन्हे देश छोड़ना पड़ा।

इन कंपनियों में जो सबसे बड़ा नाम सामने आ रहा है वो fiat का है, कभी अपने सबसे सुनहरे दौर में रही फ़िएट आज नजर नहीं आती है। हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है की ये कंपनी भारत में वापसी करने जा रही है, हालांकि आधिकारिक तौर पर अबतक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ़िएट ICE की बजाए इलेक्ट्रिक कार सेक्टर में अपने कदम रख सकती है।

अमेरिकी-इटेलियन कंपनी stellantis ने भारत में Citroen और jeep जैसी कंपनियों को एक अलग पहचान दिलाई है। आने वाले समय में कंपनी इंडियन मार्केट में Citroen C3 Aircross और eC3 Aircross इलेक्ट्रिक मॉडल को भी लॉन्च करने वाली है। अगर आपको नहीं पता तो बता दें की stellantis कई कंपनियों को मिलाकर बनी एक ऑटोमेकर कंपनी है और इसके साथ दुनियाभर की तमाम कंपनियां जुड़ी हुई हैं और fiat भी उन्ही में से एक है।

ये भी पढ़ें: ओ भाई साहब टेस्टिंग के लिए फैक्ट्री से बाहर निकली Hyundai Exter electric! खूबियां करेंगी धमाल

एक्सपर्ट्स के मुताबिक जिस प्रकार से भारतीय कस्टमर्स के बीच कॉम्पैक्ट suv गाड़ियों की डिमांड बढ़ रही है उसे देखकर फ़िएट भी इसी सेक्टर में अपने कदम रख सकती है। कॉम्पैक्ट suv गाड़ियों की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है पिछले महीने ही देश में 41 हजार यूनिट्स से अधिक कॉम्पैक्ट suv गाड़ियों की बिक्री हुई है।

fiat भारत आ रही है या नहीं, इसके बारे में अभी तक कंपनी से कोई भी सूचना नहीं मिली है। अगर कंपनी वापसी करती है तो जाहिर तौर पर भारतीय ऑटो मार्केट में प्रत्स्पर्धा बढ़ने वाली है। इसका सीधा फायदा कस्टमर्स को होने वाला है, उन्हें कम से कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स वाली गाड़ियां खरीदने का मौका मिलने वाला है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।