Upcoming SUV: भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने के लिए तैयार ये एसयूवी, जानें क़ीमत और फीचर्स

upcoming-suv

Upcoming SUV: हर साल एक से बढ़कर एक दमदार कारें भारतीय बाजार में लॉन्च होती है और फिर से कुछ ऐसा ही इस साल भी होने वाला है। अब यदि आप अपने लिए किसी नई कार की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए लॉन्च होने वाली कुछ कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। इस लिस्ट में एक इलेक्ट्रिक कार के नाम भी शामिल है तो चलिए देखते हैं-

Citroen C3 Aircross

भारतीय बाजार में काफी कम समय में वाहन निर्माता कंपनी लोगों को पसंद आने लगी है। भारतीय बाज़ार में सिस्ट्रॉन की C3 कार की सफलता के बाद से अब कंपनी अपने नए मॉडल C3 एयरक्रॉस को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें कि कार का प्रोडक्शन मॉडल पूरी तरह से तैयार है और इस कार को कंपनी 5 और 7 सीट में लॉन्च कर सकती है जो कि एक फुल साइज suv होगी। वहीं, कार के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने पूरी तरह से सी 3 के प्लेटफॉर्म पर तैयार की है। इसकी फ्रंट ग्रिल और लोगो पूरी तरह से सी3 के जैसे ही है। इस कार में क्रोम और पियानो ब्लैक के इंसर्ट दिया गया है और वहीं Y शेप में दिए गए एलईडी DRL कार के लुक को बढ़ाते हैं। इसके अलावा इस कार के इंटीरियर में कुछ ख़ास बदलाव नहीं होगा।

Nissan X trail

निसान एक बार फिर भारतीय बाजार में अपनी मौजूदगी को बढ़ाने जा रही है। कंपनी इसके लिए अपनी पॉपुलर suv रही एक्स ट्रेल का नया मॉडल इसी साल लॉन्च करने की सोच रही है, जिसकी तैयारी में कंपनी ने पहले से कर ली है। कई बार टेस्ट के दौरान इस कार को देखा गया है। कंपनी इस कार को 5 और 7 सीटर में लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी इसके कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 20 लाख रुपये के करीब हो सकती है। यह फॉक्सवैगन टिगुआन, स्कोडा कोडियाक और एमजी ग्लॉस्टर जैसी कारों से होगी।

ये भी पढ़ें: भारत में लॉन्च होने वाली Tesla की इलेक्ट्रिक वाहनों की क़ीमत का खुलासा, इतनी होगी क़ीमत

BYD Seal

चीन की वाहन निर्माता कंपनी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार सील को लॉन्च कर सकती है। ऑटो एक्सपो 2023 में इस कार को शोकेस किया गया था। इसके बाद भी रोड टेस्ट के दौरान सील को कई बार देखा गया है। जानकारी के अनुसार कार का प्रोडक्शन मॉडल पूरी तरह से तैयार है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसे दिवाली में लॉन्च कर सकती है। कार का डिजाइन ओसियन कॉन्सेप्ट से इंस्पायर्ड है और इसके लुक को भी काफी दमदार तरीके से डिजाइन किया गया है। बता दें कि इसमें ऑल ग्लास रूफ के साथ मरैंग शेप एलईडी भी मिलता है। वहीं कार को रियर डिजाइन में फुल बार एलईडी लाइट मिलेगी।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।