आज से भारत में Kia Seltos facelift की बुकिंग होगी चालू, कई बेहतरीन कलर्स में होंगे उपल्ब्ध

kia-seltos-facelift

आज यानी 14 जुलाई 2023 को किआ इंडिया (kia India) भारत में अपनी पहली हाल ही मे लॉन्च की गई SUV सेल्टोस फेसलिफ्ट (seltos facelift) की बुकिंग शुरु करेगी। यह मॉडल तीन मुख्य ट्रिम लाइनों, जीटी लाइन, टेक लाइन और एक्स लाइन में आएगी। कंपनी इस कार के कीमत की घोषणा आने वाले हफ्तों में कर सकती है। आपको बता दें, जिन ग्राहकों के पास के -कोड है, इनकी प्राथमिकता के आधार पर उन्हें सेल्टोस फेसलिफ्ट की बुकिंग और डिलीवरी हासिल करने में अन्य खरीदारों की तुलना में ज्यादा लाभ मिलेगा।

इसके वेरिएंट के लिए, तीन ट्रिम स्तरों में एचटीके प्लस, एचटीके, एचटीएक्स, एचटीई, एचटीएक्स प्लस, जीटीएक्स प्लस और एक्स लाइन जैसे कई अन्य वेरिएंट मिलते हैं। सेल्टोस फेसलिफ्ट के कलर ऑप्शन में आपको स्पार्कलिंग सिल्वर, प्यूटर ऑलिव, क्लियर व्हाइट, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्रेविटी ग्रे, इंपीरियल ब्लू, इंटेंस रेड और ग्लेशियर व्हाइट मिल जाता है। वहीं बाद वाले दो ऑरोरा ब्लैक पर्ल डुअल-टोन कलर थीम के साथ भी देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा सेल्टोस फेसलिफ्ट में 6अलग -अलग इंटीरियर थीम के साथ सीट अपहोल्स्ट्री के भी ऑप्शन मिलते हैं।

बात करें इसमें मिलने वाली खासियत की तो नए सेल्टोस फेसलिफ्ट में पिछले जनरेशन की तुलना में 12.5-इंच ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ एक दोबारा से डिज़ाइन किया गया सेंटर कंसोल, एक पैनोरमिक सनरूफ के अलावा एक लेवल 2 ADAS सुइट भी दिए गए हैं। साथ ही इस कार में आपको 360-डिग्री सराउंड कैमरा, वायरलेस चार्जर, एम्बिएंट लाइटिंग, हवादार फ्रंट सीटें, 8-तरफा संचालित ड्राइवर सीट, बोस-सोर्स्ड आठ-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम के साथ साथ क्रूज कंट्रोल और भी बहुत कुछ मिलता है। इस कार के बारे में और जानकारी प्राप्त करने के लिए आप नजदीकी किआ शोरूम जा सकते हैं, वहां बुकिंग से लेकर डिलीवरी तक की पूरी जानकारी मिल जाएगी साथ ही अपकमिंग ऑफर्स की भी।

ये भी पढ़ें: Upcoming SUV: भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने के लिए तैयार ये एसयूवी, जानें क़ीमत और फीचर्स

आपको बता दें कि इस कार के इंजन में 1.5-लीटर डीजल, 1.5-लीटर NA पेट्रोल और एक नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलता है। वहीं इसके ट्रांसमिशन को 6-स्पीड मैनुअल, सीवीटी, 6-स्पीड आईएमटी, छह-स्पीड, टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीसीटी यूनिट से कंट्रोल किया जा सकता है। आगे चलकर इसमें डिमाडं के मुताबिक बदलाव भी किया जा सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।