Upcoming cars: इस महीने आ रही हैं ये दो शानदार गाड़ियां? खूबियां कमाल की हैं

sonet

Upcoming cars: नए साल की शुरुआत में अब कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में नई गाड़ियों की लॉन्च को लेकर भी चर्चा शुरू हो चुकी है। लेकिन क्या आप जानते हैं की इस साल के जाते-जाते भी नई कारों को लॉन्च किया जाने वाला है। 2023 में भारतीय कार बाजार में कई शानदार गाड़ियां लॉन्च हुई हैं। एसयूवी से लेकर हैचबैक, सेडान, सीएनजी, यहां तक ​​कि इलेक्ट्रिक कारें भी लॉन्च हो चुकी हैं।

अगर आप सोचते हैं की बस अब कोई कार नहीं आएगी तो ठहरिए, नई कार लॉन्च करने की होड़ अभी खत्म नहीं हुई है, कार मेकर्स ने कस्टमर्स को। इस महीने बाजार में कई नई चार पहिया गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं। नए साल में नई कार खरीदने की योजना बना रहे ग्राहकों के लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकती है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट

किआ सॉनेट के फेसलिफ्ट मॉडल को काफी समय से टेस्ट किया जा रहा है और अब ये कार भारत में एंट्री के लिए तैयार है। कार की आधिकारिक लॉन्चिंग 14 दिसंबर को होगी और उसके साथ ही कीमत और खूबियां भी जारी कर दी जाएंगी। सब 4 मीटर एसयूवी की लिस्ट में सोनेट फेसलिफ्ट बड़ा सरप्राइज दे सकती है।

कार के साथ तीन इंजन वेरिएंट उपलब्ध हैं- 1.2 लीटर पेट्रोल, 1 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन। इन्हें 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड iMT, 6 स्पीड ऑटोमैटिक और 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाने वाला है।

ये भी पढ़ें: MG Car price hike: इस दिन से बढ़ने जा रहे एमजी मोटर्स की गाड़ियों की कीमत! पढ़िए डिटेल्स

हुंडई क्रेटा

पिछले साल तक भारत की नंबर एक suv रही क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल को भी महीने के अंत में लॉन्च किया जा सकता है, इस कार की टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है की क्रेटा में एडवांस फीचर्स की भरमार होने वाली है, ताकि कस्टमर्स को आकर्षित करके फिर से नंबर एक की गद्दी पाई जा सके।

आने वाले समय में इसके इलेक्ट्रिक मॉडल को भी लॉन्च किया जाएगा, हालांकि अभी इसके लिए एक से दो साल का समय लग सकता है। लेकिन ice फेसलिफ्ट को लेकर एक बात तो तय है की इसमें सेफ्टी फीचर्स शानदार होने वाले हैं। सूत्रों का कहना है की सेफ्टी के लिए ADAS के दिए जाने की संभावना है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।