MG Car price hike: इस दिन से बढ़ने जा रहे एमजी मोटर्स की गाड़ियों की कीमत! पढ़िए डिटेल्स

mg-hector

MG Car price hike: ब्रिटिश-चीनी कंपनी एमजी मोटर्स ने कुछ दिन पहले ही ये ऐलान किया था की वो अपनी कारों की कीमत में अगले साल से बढोत्तरी करने जा रही है। मुमकिन है की एक जनवरी से ही नई कीमतें लागू हो जाए। भारतीय ऑटो मार्केट में एमजी के पास Hector, Gloster, Astor जैसे ICE मॉडल्स के साथ कंपनी के पास Comet ev और ZS ev जैसे दो इलेक्ट्रिक मॉडल भी हैं। एक महीने बाद इन सभी कारों की कीमत बढ़ने वाली है। इससे पहले अगस्त महीने में हेक्टर और ग्लॉस्टर मॉडल की कीमत में इजाफा किया गया था।

कंपनी की ओर से किए एक पोस्ट में बताया गया है की लगातार मैन्युफैक्चरिंग की लागत बढ़ रही है, ऐसे में कीमतों का बढ़ना तय है। हालांकि कस्टमर्स का ख्याल रखते हुए इस महीने शानदार ऑफर्स को पेश किया जाना है, जिसके साथ बचत की जा सकती है। कीमतों में कितने का इजाफा होगा, इसके बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं है।

एमजी मोटर्स एकलौती ऐसी कंपनी नहीं है, जिसने अपनी कार की कीमत में इजाफा करने का फैसला किया है। इससे पहले मारुती सुजुकी, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और होंडा कार्स इंडिया ने भी अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोत्तरी का ऐलान किया है। अभी इनके पास ग्लॉस्टर के तौर पर एक टॉप मॉडल है और कॉमेट इलेक्ट्रिक के तौर पर सस्ता इलेक्ट्रिक मॉडल।

ये भी पढ़ें: पहली बार शोरूम पहुंची Maruti Jimny Thunder Edition, जानिए क्यों है खास

कॉमेट इलेक्ट्रिक को लेकर कस्टमर्स में जबरजस्त उत्साह देखने को मिल रहा है, इसमें 220 किलोमीटर तक की रेंज देने की क्षमता है। कार को चार्ज होने में छह से सात घंटे का समय लगता है। पेस, प्ले और प्लश वैरिएंट्स के साथ कार की कीमतें भी बदल जाती हैं। अगर आप हाई रेंज इलेक्ट्रिक कार लेने की सोच रहे हैं तो zs ev के लिए जा सकते हैं। बाकि ice सेगमेंट के मिड रेंज में astor मौजूद है, ये गाड़ी सीधे तौर पर क्रेटा, सेल्टोस और ब्रेज़ा जैसी कारों को चुनौती देती है।

एमजी मोटर्स की कार खरीदने की सोच रहे कस्टमर्स के लिए यही सबसे सही समय है, और इंतजार करने पर खर्च बढ़ सकता है। गाड़ियों के बारे में जानकारी के लिए आप कस्टमर सपोर्ट या नजदीकी डीलर से सम्पर्क साध सकते हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।