Upcoming Bike: बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च होने जा रही है ये 5 बाइक्स, जानें लिस्ट में कौन…

upcoming-bike

Upcoming Bike: आने वाले कुछ दिनों में देश के दोपहिया वाहन बाजार में और भी बड़े बदलाव की संभावना है। आगामी कुछ हफ्तों में बाजार में 5 नई बाइक्स के प्रवेश होने की संभावना है। आज इस लेख में हम इन बाइक्स के बारे में बताएंगे। आपके लिए इस लिस्ट में New-Gen Hero Karizma XMR से लेकर Triumph Scrambler 400X जैसी मोटरसाइकिलें शामिल हैं।

New-Gen Hero Karizma XMR

नई पीढ़ी की हीरो करिज्मा एक्सएमआर 29 अगस्त को लॉन्च होने वाली है। जिसका मुकाबला इसके प्रतियोगियों के साथ होने की उम्मीद है। इस बाइक में एक नया 210 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा, जिसमें लगभग 25 पीएस और 30 एनएम की शक्ति होगी। वहीं यह डिज़ाइन मूल करिज्मा से प्रेरित होगी और एक नए आर्किटेक्चर पर आधारित होगी।

New-Gen Royal Enfield Bullet 350

रॉयल एनफील्ड 30 अगस्त को भारत में नई पीढ़ी की बुलेट 350 लॉन्च करेगी और इसमें नए क्लासिक 350 के साथ कई समानताएं भी होंगी। विशेषज्ञों के अनुसार इसकी कीमत कम होने की संभावना है और यह 349 सीसी ओएचसी एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन से संचालित होगी। साथ ही इस इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें: ये है Ola की सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, तीन वेरिएंट में लॉन्च हुई ईवी की ये…

TVS Apache RTX (RTR 310)

6 सितंबर को टीवीएस आरआर 310 पर आधारित लंबे समय से प्रतीक्षित नेकेड 310 सीसी स्ट्रीटफाइटर को लॉन्च किया जाएगा। इसे अपाचे आरटीएक्स या आरटीआर 310 कहा जा सकता है। इसमें 312 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा, जिसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इसकी सुरमा लोकेट, राइड मोड, एडजस्टेबल लीवर और सस्पेंशन के साथ आने की संभावना है। साथ ही इसकी कीमत करीब 2.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

Royal Enfield Himalayan 450

नई पीढ़ी की बुलेट 350 के लॉन्च के बाद हिमालयन 450 सितंबर के अंत या अक्टूबर के आसपास पेश की जा सकती है। यह नया बाइक 450 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आएगा, जिससे लगभग 40 पीएस तक की अधिकतम पावर जेनरेट हो सकती है। इसके साथ ही इसे एक नए प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित किया जाएगा और इसमें ऑल एलईडी लाइटिंग, यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, ट्रिपर नेविगेशन के साथ एक ऑल-डिजिटल क्लस्टर, ट्यूबलेस टायर के साथ वायर-स्पोक व्हील आदि की सुविधाएँ भी हो सकती हैं।

Triumph Scrambler 400X

Triumph Scrambler 400X को अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 398 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा जो 40 पीएस और 37.5 एनएम की ताक़त पैदा करेगा। इसमें अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस, लंबा व्हीलबेस और लंबी सीट मिलेगी। वहीं इसकी कीमत करीब 2.55 लाख रुपये होने (एक्स-शोरूम) की उम्मीद है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।