ये है Ola की सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, तीन वेरिएंट में लॉन्च हुई ईवी की ये…

ola

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला एस1एक्स को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इसे “ICE किलर” के रूप में प्रमोट किया गया है और यह 2kWh और 3kWh बैटरी पैक वेरिएंट में उपलब्ध है। ओला इलेक्ट्रिक के S1 X (2kWh) और S1 X (3kWh) स्कूटर्स की बुकिंग केवल 999 रुपये में की जा सकती है। इन स्कूटर्स की कीमत 80 हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में है, जिससे वे लोग भी उन्हें खरीद सकते हैं जो एक किफायती विकल्प की तलाश कर रहे हैं।

ओला इलेक्ट्रिक के S1 X 2kWh वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 79,999 रुपये है और S1 X 3kWh वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 89,999 रुपये है। इसके साथ ही S1 X+ को आप महज 99,999 रुपये की इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ 21 अगस्त 2023 तक खरीद सकते हैं। वहीं बताया जा रहा है कि एस1 एक्स प्लस की डिलिवरी आगामी सितंबर में शुरू होगी। जबकि एस1 एक्स 3 किलोवॉट और एस1 एक्स 3 किलोवॉट वेरिएंट्स की डिलिवरी दिसंबर में शुरू हो सकती है।

आपको जानकारी दे दें कि ओला इलेक्ट्रिक के S1 X+ और S1 X 3kWh मॉडल में 3 किलोवॉट की बैटरी और 6kW का मोटर लगा है, जिससे सिंगल चार्ज पर 151 km की रेंज मिलती है। इन मॉडल की टॉप स्पीड 90 kmph है। वहीं, S1 X 2kWh वेरिएंट में 2 किलोवॉट की बैटरी और 6kW का मोटर लगा है और इसकी रेंज 91 km तक होती है। जबकि टॉप स्पीड 85 kmph की होती है। साथ ही इन स्कूटर्स की बैटरी को चार्ज होने में 7 घंटे से ज्यादा समय लगता है।

ये भी पढ़ें: नई EV9 SUV के साथ Kia EV6 की होगी पेशी, लिमिटेड एडिशन का टीजर हुआ जारी

दरअसल ओला इलेक्ट्रिक ने ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एस1 एक्स सीरीज स्कूटर्स को आकर्षक लुक और फीचर्स के साथ प्रस्तुत किया है। बता दें कि S1 X+ में 5.0 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जबकि बाकी दोनों स्कूटर्स में 3.5 इंच के डिस्प्ले होते हैं। इन स्कूटर्स का वजन 101 किलोग्राम से लेकर 108 किलोग्राम तक होता है। इनमें ट्विन टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, ड्रम ब्रेक्स, सीबीएस स्टील व्हील, एलईडी लाइट्स, साइड स्टैंड अलर्ट, और रिवर्स मोड जैसी खूबियां भी शामिल हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।