TVS Motor Company और BMW Motorrad ने पूरे किए साझेदारी के 10 साल, जानें कैसी रही साझेदारी

tvs-motor-company-and-bmw-motorrad

TVS Motor Company और BMW Motorrad ने अपनी रणनीतिक साझेदारी गठबंधन के 10 साल पूरे कर लिए हैं। इस साझेदारी की शुरूआत अप्रैल 2013 में हुआ था, जिसमें दोनों कंपनियों ने वैश्विक बाजार में सब-500 सीसी सेगमेंट में नई मोटरसाइकिल विकसित करने के लिए डिज़ाइन, प्रौद्योगिकी और ज्ञान को साझा किया था। पिछले दशक में TVS और BMW Motorrad ने दुनिया भर में 1.40 लाख से अधिक मोटरसाइकिलों की बिक्री करके कई महत्वपूर्ण माइलस्टोन प्राप्त किए हैं।

BMW G 310 R इस साझेदारी की पहली बाइक थी और न्यूली-डेवलप्ड 310 सीसी प्लेटफ़ॉर्म से आने वाले चार नए उत्पादों में से पहला थी। G 310R के बाद BMW G 310 GS और BMW G 310 RR भी आई। TVS ने भी इस प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित अपनी पेशेवरता बाइक – Apache RR 310 – को लांच किया, जो उनकी प्रमुख बाइक बनी। उम्मीद की जा रही है कि इस साल सितंबर में भारतीय दोपहिया वाहन उद्यम वैश्विक डेब्यू के साथ 310 सीसी प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित एक स्ट्रीटफाइटर लॉन्च करेंगे।

इस माइलस्टोन मिलने पर TVS मोटर कंपनी के निदेशक और CEO के.एन. राधाकृष्णन ने यह कहा कि उन्हें बीएमडब्ल्यू मोटरराड के साथ इस साझेदारी की यात्रा में इस महत्वपूर्ण मील को लेकर खुशी है। उन्होंने कहा कि बीएमडब्ल्यू मोटरराड के साथ टीवीएस मोटर के दस साल पुराने रिश्ते में नए दिशानिर्देश, उच्च गुणवत्ता, ग्राहक संतुष्टि, इंजीनियरिंग कौशल और विश्व स्तरीय उत्पादों को प्रमोट करने पर ध्यान केंद्रित किया है जो कि हमारे मूल्यों का प्रमाण है।

ये भी पढ़ें: Upcoming Bike: बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च होने जा रही है ये 5 बाइक्स, जानें लिस्ट में कौन…

वहीं बीएमडब्ल्यू मोटरराड के प्रमुख डॉ. मार्कस श्राम ने बताया कि 10वीं वर्षगांठ पर बीएमडब्ल्यू मोटरराड और TVS मोटर कंपनी के बीच के सहयोग की सफलता और प्रभाव एक मजबूत प्रमाण है। उन्होंने इसे एक असाधारण सफलता की कहानी बताया। साथ ही इसके आधार पर सब-500 सीसी सेगमेंट में प्रमुख प्रभावशाली पेशकशों के विकास की भी बात कही।

टीवीएस की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी होसुर तमिलनाडु में बीएमडब्ल्यू मोटरराड के लगभग 10 प्रतिशत उत्पादन का विश्वस्तरीय स्तर पर योगदान करती है। वहीं बीएमडब्ल्यू G 310 रेंज अब 100 से अधिक देशों जैसे कि यूरोप, अमेरिका, लैटिन अमेरिका, जापान, चीन और भारत में बिकती है। दिसंबर 2021 में भारत-जर्मन साझेदारी ने एक नये प्लेटफ़ॉर्म के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के सह-विकास की घोषणा की थी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।