Creta और Brezza का खेल बिगाड़ने नए अवतार में आ रही है 2024 Kia Sonet, कीमत सिर्फ…

Upcoming 2024 Kia Sonet Feature, Specification, Price Launch Date

जब से किया मोटर कंपनी ने अपनी गाड़ियों के साथ मार्केट में एंट्री ली है तब से दूसरी कंपनियों की मिनी एसयूवी सेगमेंट में डाउनफॉल शुरू हो गया हो। दरअसल, जबसे कंपनी ने Kia Sonet को मार्केट में उतारा है तब से Maruti Breeza और Hyundai Creta की तो मानो सेल्स में दीमक लग गई हो। अपने इस एसयूवी के सक्सेस देखने के बाद कंपनी एक बार फिर से इसी एसयूवी की दूसरी वेरिएंट लाने के फिराक में लगी हुई है। ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स के द्वारा कहा जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी कार में नई अपडेट के साथ एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है।

फिलहाल आगे की खबर में हम आपको किआ सोनेट 2024 (Kia Sonet 2024) मॉडल कार से संबंधित सारी जानकारियां देने वाले हैं। इसके साथ ही हम आपको इसके फीचर्स से लेकर इंजन और माइलेज से लेकर के प्राइस रेंज के बारे में भी बताएंगे।

Kia Sonet 2024 मॉडल इंजन

कंपनी के सूत्रों की माने तो इस किआ सोनेट 2024 (Kia Sonet 2024) एसयूवी में आपको 1493 cc की BSVI इंजन देखने को मिल सकती है, जो कि 118.36bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। यह कार आपको पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध करवाई जा सकती है। बता दें, कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में आ सकता है।

ये भी पढ़ें- Tata Harrier के नए डिजाइन ने उड़ाया गर्दा, देखते ही लड़को ने कहा I Love This Car

Kia Sonet 2024 फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2024 किआ सोनेट (2024 Kia Sonet) कार में कुछ एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। जिसमें डुअल-पैन सनरूफ, वायरलेस कनेक्टिविटी, एंबिएंट लाइटिंग, पुश बटन स्टार्ट और स्टॉप, रियर एसी वेंट्स, प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, वॉइस असिस्टेंट सपोर्ट, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और लार्ज इंफोटेनमेंट डिस्प्ले जैसी फीचर्स मिल सकते है।

ये भी पढ़ें- आ रही है Bajaj की नई दमदार बाइक Caliber, फीचर्स और माइलेज में Platina भी पीछे

Kia Sonet 2024 माइलेज

बात करें 2024 किआ सोनेट (2024 Kia Sonet) के माइलेज की तो इस कार की माइलेज थोड़ी कम हो सकती है, क्योंकि इस कंपनी के अधिकतम गाड़ियों की माइलेज बहुत कम होती है। वहीं, एक्सपर्ट्स का मानना है कि Kia Sonet 2024 एसयूवी कार 16 kmpl तक का माइलेज दे सकती है। इसके साथ ही आपको इस कार में लगभग 50 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल सकता है।

2024 किआ सोनेट (2024 Kia Sonet) प्राइस रेंज

कंपनी के सूत्रों की माने तो 2024 किआ सोनेट (2024 Kia Sonet) एसयूवी के टोटल 10 वेरिएंट मार्केट मे लॉन्च हो सकते हैं, और सभी की कीमत अलग-अलग हो सकती है। वहीं, इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 9 लाख 20 हजार रुपए हो सकता है। वहीं टॉप मॉडल का एक्स शोरूम कीमत लगभग 18 लाख रुपए हो सकता है।

Latest Post-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।