Royal Enfield लॉन्च करने जा रही Classic 350 का नया वर्जन, कीमत और फीचर्स में Harley-Davidson फेल

Royal Enfield Classic 350 Bobber Price, Features, Specification and Launch Date

रॉयल एनफील्ड ने 2023 में चार नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना की घोषणा की है। जनवरी में सुपर मेटियोर 650 (Super Meteor 650) को लॉन्च करने के बाद, रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल क्लासिक 350 के बॉबर के सिंगल सीट संस्करण को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बाइक को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस रिपोर्ट में हम जानेंगे Classic 350 के Bobber वर्जन के संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर लॉन्च होगी इस साल

अपकमिंग Royal Enfield Classic 350 बॉबर एक डाउन ट्यूब फ्रेम और ‘J’ सीरीज प्लेटफॉर्म पर आधारित होने वाली है। इसमें टियर-ड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, राउंड हेडलैंप, हैंडलबार और मिरर के साथ क्रोम फिनिशिंग, बड़ा रियर फेंडर और एग्जॉस्ट ब्लैक-आउट में मिल सकता है। बाइक में व्हाइट-वॉल टायर्स के साथ वायर स्पोक व्हील्स दिया जा सकता है।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर को गीली सड़कों पर अचानक ब्रेक लगाने या फिसलने की स्थिति में सवारी की सुरक्षा के लिए दोनों पहियों पर ABS के साथ डिस्क ब्रेक दिए जा सकते है। इसके अलावा, फ्रंट और रियर में ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिए जाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- लॉन्च से पहले शिमला में घूमती नजर आई Tata Blackbird, देखते ही लड़को ने कहा क्या बवाल कार है भाई

Royal Enfield Classic 350 Bobber इंजन स्पेसिफिकेशन

बात करें इंजन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर (Royal Enfield Classic 350 Bobber) के इंजन स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 349 cc का एयर-ऑयल कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, जे सीरीज़ पावरट्रेन वाला इंजन मिलने वाला है। जो Meteor 350 Cruiser में भी मौजूद है। यह 20 HP की पावर और 28 Nm का टार्क पैदा करता है, साथ ही इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलेगा।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर की संभावित कीमत

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर (Royal Enfield Classic 350 Bobber) का कीमत कंपनी के लाइनअप में Classic 350 और Meteor 350 के बीच बैठेगी। लॉन्च के बाद, भारतीय बाजार में बाइक की कीमत 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है। जावा 42 बॉबर को रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर के कॉम्पेटिटर के रूप में देखा जा रहा है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।