TVS XL100 ev का पेटेंट हुआ लीक, 75km रेंज के साथ देखने को मिल सकता है गोल…

tvs-xl100-ev

भारतीय दोपहिया इलेक्ट्रिक मार्केट में आज कई कंपनियां अपने हाथ आजमा रही हैं, लेकिन अभी भी ये साफ देखा जा सकता है की कुछ बड़े प्लेयर्स शांत बैठे हुए हैं। जी हाँ, हम TVS, Hero और Honda जैसी कंपनियों की बात कर रहे हैं, इन कंपनियों के पास इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अभी ज्यादा कुछ नहीं है, लेकिन आने वाले समय में काफी कुछ देखने को मिल सकता है। अभी जो दोपहिया आप अपने स्क्रीन पर देख रहे हैं, ये Tvs Xl का इलेक्ट्रिक मॉडल है, जिसका पेटेंट लीक हुआ है।

tvs के पास इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में iqube है और अब xl को नए अवतार में लॉन्च करने की बात सुनने को मिल रही है। ग्रामीण भारत में TVS XL100 की लोकप्रियता सबसे अधीक है और इसी को ध्यान में रखते हुए कस्टमर्स को कम खर्च में वही सुविधाएं देने के लिए इसे इलेक्ट्रिक पावर पर लेकर आया जा रहा है। आने वाले एक-दो महीने में कंपनी कुछ नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर सकती है, जिसमें Tvs creon और XL100 का नाम सबसे पहले लिया जा रहा है।

TVS XL100 ev की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उनमें ये साफ देखा जा सकता है की पेट्रोल टैंक नहीं है, उसके स्थान पर बैटरी लगी हुई है। XL100 ev में मिलने वाली खूबियां बेसिक होने वाली हैं, क्योंकि सभी को पता है की इसका सबसे अधिक उपयोग सामान ढोने के लिए किया जाता है और ऐसे में एडवांस फीचर्स की जरुरत नहीं पड़ने वाली है।

ये भी पढ़ें: अगले महीने आ रही है Hero Karizma, ये रही कीमत से लेकर फीचर्स तक की संभावित जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार XL100 ev में 75km तक की रेंज देने की क्षमता हो सकती है, इसके लिए एक दमदार बैटरी दी जाएगी। फ्रंट में गोल हेडलैंप, टर्न सिग्नल लैंप और DRLs दिया जाने वाला है, हालांकि लॉन्च के वक़्त इसके डिज़ाइन में परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है। सेफ्टी के लिए दोनों साइड ड्रम ब्रेक साथ ही कुछ स्मार्ट फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

इलेक्ट्रिक दोपहिया मार्केट में जल्द ही Hero Motocorp की एंट्री भी हो सकती है, सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक हीरो कंपनी Zero motorcycles के साथ मिलकर साल के अंत तक अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर सकती है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अबतक कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।