अगले महीने आ रही है Hero Karizma, ये रही कीमत से लेकर फीचर्स तक की संभावित जानकारी

hero-karizma-xmr

Hero Karizma XMR 210: हीरो मोटर कंपनी अपनी सबसे पुरानी और सबसे प्रसिद्ध स्पोर्ट्स बाइक Hero Karizma XMR को दोबारा लॉन्च करने जा रही है। कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस बाइक में आपको काफी कुछ अलग देखने को मिलने वाला है। ना सिर्फ इसका डिजाइन बल्कि इसके इंजन पावर से लेकर के इसमें आने वाले फीचर्स समेत काफी सारे बदलाव देखने को मिल सकता है।

बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा दावा किया जा रहा है कि इस बाइक को अगस्त (2023) के महीने में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी तक इस को लेकर कुछ खास अपडेट सामने नहीं आई है। इतना ही नहीं बल्कि अभी तक इस के डिजाइन को लेकर के भी कोई खबर सामने नहीं आई है। अभी इसके डिजाइन को लेकर बस कयास ही लगाए जा रहे हैं।

Hero Karizma XMR 210 की खास चीजें

कंपनी के सूत्रों की माने तो हीरो इसके डिजाइन पर खास ध्यान दे रही है। इसीलिए अभी तक इस को फाइनल नहीं किया गया है। माना जा रहा है बाइक का डिजाइन पूरी तरीके से स्पोर्ट लुक पर बेस्ड है। वहीं, इसमें आपको कुछ खास फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Jaguar F-Pace की खूबियों में उड़ गया अन्य ब्रांड्स का तूफान, ये रही एक्स-शोरूम कीमत

Hero Karizma XMR 210 की इंजन

Hero Karizma XMR में ग्राहकों को 209.9 सीसी की इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि नॉर्मल हीरो मोटर कंपनी की बाइकों में नहीं देखने को मिलती है। इसके साथ ही बाइक के दोनों टायर डिस्क ब्रेक से लैस हो सकते हैं। आगे इसमें आपको राइडिंग मोड जैसे ऑप्शंस भी दिए जा सकते हैं।

Hero Karizma XMR 210 की माइलेज

क्योंकि हीरो कंपनी ने अपने इस बाइक में एक तगड़ी इंजन का इस्तेमाल किया है इसलिए इसकी माइलेज अब थोड़ी कम हो सकती है। माना जा रहा है कि यह बाइक लगभग 40 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। वहीं, इस बाइक में आपको लम सम 12 लीटर की फ्यूल टैंक में देखने को मिल सकती है।

कुछ खास फीचर्स

इस स्पोर्ट बाइक में कुछ खास फीचर्स के मद्देनजर नेविगेशन, राइटिंग मोड, मोबाइल कनेक्टिविटी और एलईडी हेडलाइट जैसी चीजें दी जा सकती है।

क्या होगी प्राइस रेंज

कंपनी के सूत्रों की माने तो इसके शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.90 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।