Tata Safari facelift के इंटीरियर की तस्वीर हुई वायरल, एक नए इंजन के साथ होगी एंट्री

tata-safari-facelift

Tata Safari facelift: फेसलिफ्ट मॉडल की बढ़ती डिमांड को देखते हुए Tata Motors ने धीरे-धीरे ही सही लेकिन Safari की खूबियों को शेयर करना शुरू कर दिया है। जबकि आधिकारिक तौर पर अबतक कोई भी जानकारी सामने नहीं आ रही है। आपको बता दें की इस साल टाटा को दो कारों के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करना है, जिसमें एक Safari और दूसरी Harrier है। ये दोनों ही गाड़ियां स्पेसिफिकेशन्स के मामले में दमदार हैं, लेकिन समय के साथ इनके फीचर्स पुराने हो रहे थे और यही कारण है की फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया जा रहा है।

हाल ही में सामने आई एक तस्वीर में टाटा सफारी फेसलिफ्ट के इंटीरियर की झलक देखने को मिली। पहली नजर में देखने पर ये विश्वास करना मुश्किल हो जाएगा की ये टाटा सफारी है, क्योंकि इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव स्टीयरिंग और डैशबोर्ड को लेकर देखा जा रहा है। कार की स्टीयरिंग पूरी तरह से डिजिटल होने वाली है, इसमें कुछ स्मार्ट फीचर्स का भी सपोर्ट दिया जाएगा।

कार में एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस दिया जाएगा, जिसका डायमेंशन 10.25 इंच से बड़ा हो सकता है, ये डायमेंशन सफारी के ब्लैक डार्क एडिशन में पहले ही देखा जा चुका है। इसके अलावा लोअर डैशबोर्ड को लेदर से तैयार किया गया है, जोकि देखने पर पहले के मुकाबले और भी प्रीमियम नजर आ रहा है। बात रही लॉन्च की तो सफारी फेसलिफ्ट को दिवाली तक पेश किया जा सकता है और अगले एक-दो हफ्ते में इसका प्रोडक्शन भी शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: TVS XL100 ev का पेटेंट हुआ लीक, 75km रेंज के साथ देखने को मिल सकता है गोल…

टाटा सफारी फेसलिफ्ट इंटीरियर के सेंटर कंसोल को दिखाती है, इसका लेआउट मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता है। स्प्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालें तो पता लगता है की इसमें एक नया इंजन दिया जा सकता है, जोकि 1.5L टर्बो पेट्रोल के साथ आएगा और इसमें 170 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता हो सकती है, इसे DCT गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है। मौजूदा मॉडल में 2.0L स्टेलेंटिस-सोर्स्ड डीजल इंजन मिलता है, जोकि फेसलिफ्ट मॉडल के साथ भी आने वाला है। इस इंजन से 170 पीएस की पावर और 350 एनएम टॉर्क देने की ताकत है और इसे 6-स्पीड एमटी या 6-स्पीड टीसी गियरबॉक्स से जोड़े जाने की संभावना है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।