Activa से king का ताज लेने TVS NTORQ 125 ने चली नई चाल?

tvs-ntorq-125

TVS NTORQ 125, नाम तो सुना ही होगा। अपने लुक और परफॉरमेंस की वजह से देश के युवाओं की पहली पसंद बना हुआ ये स्कूटर Activa को कड़ी चुनौती दे रहा है। अगर आप दिवाली में इसे खरीदने से रह गए हैं और अब शोरूम जाने की सोच रहे हैं तो कोई बात नहीं।

कंपनी से जुड़े सूत्रों के कहना है की दिवाली पर जारी किए गए ऑफर्स को इस महीने के अंत तक जारी रखा जाने वाला है। यानी की अभी भी TVS NTORQ 125 को कम से कम कीमत में खरीदने का पूरा मौका है। बात रही खूबियों की तो इसके बारे में अभी आपको पूरी जानकारी मिलने वाली है।

TVS NTORQ 125 में 124.8 cc का Single Cylinder, 4stroke, Fuel Injected, Air Cooler, Spark Ignition इंजन मिलता है, इस इंजन में 9.38 PS तक की पावर और 10.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। इसके फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है, इसे Synchronized Braking System के साथ जोड़ा गया है। पिछले दिनों जारी एक रिपोर्ट में कहा गया की tvs कंपनी जल्द ही एक नए स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है, जिसमें NTORQ 125 के इसी इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: नए अवतार में दिलों को चुराने आ रही है Maruti Brezza?

लुक और डिज़ाइन के मामले में ये एक्टिवा को कड़ी टक्कर दे रहा है, जब युवाओं से पूछा गया तो उन्होंने बताया की लुक के हिसाब से वो NTORQ को पसंद करेंगे। परफॉरमेंस के मामले में ये स्कूटर एक्टिवा से थोड़ा पिछड़ता है। डिजिटल डिस्प्ले के होने से इसके पास कुछ खास हो जाता है। ऐसा बताया जा रहा है की जल्द ही NTORQ के एक नए वैरिएंट को पेश करते हुए डिजिटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस का सपोर्ट इसमें दिया जा सकता है।

भारतीय मार्केट में दो-पहिया बनाने वाली सभी कंपनियां स्कूटर की बिक्री करती हैं, लेकिन बिक्री के मामले में कोई एक्टिवा के आस-पास भी नहीं है। NTORQ के बारे में ऐसा कहा जा रहा है, नए एडिशन के साथ इसकी बिक्री में भी बूस्ट हो सकती है। अभी इसकी कीमत 84,636 – 1.05 लाख रुपये के बीच में हैं। इसके साथ कंपनी कुछ ऑफर्स भी पेश कर रही है, जोकि आपकी बचत करवा सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।