नए अवतार में दिलों को चुराने आ रही है Maruti Brezza?

maruti-brezza

टाटा नेक्सॉन के बाद जिस कार ने पिछले महीने बिक्री के सभी रिकॉर्ड तोड़े हैं, उसका नाम Maruti Brezza है। कस्टमर्स की सभी जरूरतों को पूरा करती ये कार तेजी से अपनी जगह मजबूत कर रही है। आपको इसके सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी होगी, लेकिन क्या आपको पता है की मारुती सुजुकी ने Brezza की सफलता को सेलिब्रेट करने के लिए इसके एक लिमिटेड एडिशन को लॉन्च करने का प्लान तैयार किया है, इसके बारे में महीने के अंत तक जानकारी आ सकती है।

ऐसा बताया जा रहा है की ब्रेज़ा के स्पेशल एडिशन के इंटीरियर और एक्सटीरियर को बदला जाने वाला है, जबकि कार के बेसिक में कोई भी बदलाव नहीं होगा। यानी की इंजन और पावर पहले की ही तरह दमदार होगा, जबकि लुक और डिज़ाइन में अंतर् नजर आएगा। इसे नए थीम पर तैयार किया जाने वाला है।

कंपनी से जुड़े अधिकारीयों का कहना है की Maruti Brezza स्पेशल एडिशन का लिमिटेड प्रोडक्शन किया जाने वाला है, हालांकि मांग बढ़ने पर इसमें विस्तार भी किया जा सकता है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक कार में नया बंपर, ग्रिल, लाइटिंग, फॉग लाइट होगा, जोकि लुक को और भी आकर्षक बनाने वाला है। रियर में भी लाइटिंग को लेकर बदलाव होगा।

ये भी पढ़ें:Bajaj Dominar 350 की तस्वीर देख लड़को ने बोला, वाह क्या बाइक है भाई

कार के इंटीरियर में ब्लैक फिनिश देखने को मिलेगा, इसके अलावा ड्यूल टन डैशबोर्ड, इंफोटेनमेंट डिवाइस, ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले और गियर नॉब में नयापन होगा। कार के मौजूदा मॉडल में भी ये फीचर्स मिलते हैं, लेकिन ये बेसिक अवतार में हैं। स्पेसिफिकेशन्स को देखें तो इसमें बदलाव नहीं होगा, कार में पहले जैसे ही 101.65bhp की पावर और 136.8Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला 1462 सीसी K15C Smart Hybrid इंजन दिया जाता है। इसे पांच स्पीड ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

8.29 से 14.14 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली Maruti Brezza के सेफ्टी को भी अपग्रेड किया जाने वाला है, इसके लिए ADAS जोड़ा जा सकता है। अभी सेफ्टी के लिए इसमें

  • Power Door Locks
  • Child Safety Locks
  • Seat Belt Warning
  • Door Ajar Warning
  • Anti-Lock Braking System
  • Central Locking और
  • Adjustable Seats मिलते है। आप भी तैयार रहिए Maruti Brezza को एक ने अवतार में देखने के लिए।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।