लॉन्च से पहले लखनऊ में घूमती दिखी TVS Jupiter 2023, फीचर्स एकदम शानदार

tvs-jupiter-2023

TVS Jupiter 3.0: होंडा एक्टिवा के बाद भारतीय ग्राहकों की सबसे पहली पसंद माने जाने वाली टीवीएस मोटर कंपनी की जुपिटर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, कंपनी की कुछ सूत्रों का मानना है कि टीवीएस अपनी इस स्कूटर को बहुत जल्द अपडेट करने जा रही है। मानी जा रही है कि इस नए अपडेट में स्कूटर के पूरे मॉडल को बदला जा सकता है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इसके इंजन पावर में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है और इस स्कूटर को TVS Jupiter 3.0 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दे कि इसको लेकर टीवीएस मोटर कंपनी ने अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

वहीं, इसके लॉन्चिंग को लेकर के सूत्रों का कहना है कि इस नए अपडेट के बाद स्कूटर को 2024 के अंत तक लॉन्च कर दिया जा सकता है। हालांकि इस लॉन्चिंग डेट में थोड़ी बहुत आगे पीछे हो सकती है। फिलहाल आगे की खबर में हम आपको टीवीएस मोटर कंपनी की इसने स्कूटर में आने वाली सभी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

TVS Jupiter 3.0 की इंजन

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है कि इसके इंजन में किसी प्रकार की बदलाव नहीं की जा सकती है यानी कि मौजूदा स्कूटर के तरह ही इसमें आपको दो इंजन ऑप्शन 110cc और 125cc दी जा सकती है। इसी के साथ यह भी मानी जा रही है कि इसके आगे वाले टायर में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़े: 2023 Royal Enfield Bullet 350 और TVS Ronin में कौन है किससे बेहतर, दोनों में ये…

TVS Jupiter 3.0 की माइलेज

मानी जा रही है कि क्योंकि इसके इंजन में किसी प्रकार की बदलाव नहीं की गई है इसीलिए इसकी माइलेज भी पहले की तरह ही हो सकती है यानी कि इस नए अपडेट के बाद भी यह स्कूटर लगभग 50-55 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

TVS Jupiter 3.0 की फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस अपडेट के बाद स्कूटर में काफी सारे नए फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। जिसमें की साइड स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रीडिंग मोड, और लौ फ्यूल इंडिकेटर जैसे तमाम चीजे शामिल हो सकती है।

TVS Jupiter 3.0 की कीमत

वहीं, इसने अपडेट के बाद स्कूटर की कीमत में भी थोड़ी तेजी देखने को मिल सकती है। वैसे तो मानी जा रही है कि इसे महज 75,000 रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।