बहुत जल्द आने वाली है TVS Jupiter की इलेक्ट्रिक स्कूटी, एक लुक देख अभी ही करेंगें प्रीबुक

tvs-jupiter-electric

टीवीएस (TVS) कंपनी द्वारा लॉन्च किए जाने वाले इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की विशेषताएं या तारीख के बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, टीवीएस जुपिटर (TVS Jupiter) एक पॉपुलर स्कूटर है और अगर टीवीएस इसे एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में लॉन्च करता है, तो यह बाजार में लोगों के बीच धमाका कर सकती है.

यह स्कूटर एक ट्यूबलर टाइप फ्रेम पर तैयार किया जा रहा है जिसमें कुछ स्टाइलिंग एलिमेंट्स शामिल होंगे। पावर-पैक के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है, लेकिन ऐसा कहा जा सकता है की इसकी बैटरी रेंज i-Cub के सेम ही होगी. जब तक कंपनी से अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं होती, इस स्कूटर के अन्य विशेषताओं और सुविधाओं के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

READ MORE:ये हैं 10 लाख रुपये से कम बजट की 5 टॉप CNG कारें, फीचर्स और लुक हैं बेहद…!

TVS Jupiter Electric का कैसा होगा पावर

पावर पैक टीवीएस के आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के पावर-पैक के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. लेकिन उम्मीद की जा रही है, कि इसकी बैटरी रेंज भी i-क्यूब के समान ही रखी जा सकती है. यह कंपनी i-क्यूब में 2.25kWh बैटरी पैक प्रदान करती है , यही नहीं यह 3kW का पावर और 140Nm का टॉर्क प्रदान करता है.पावर पैक टीवीएस के आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के पावर-पैक के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. लेकिन इसका बैटरी रेंज भी i-क्यूब के समान ही रखा सकता है. कंपनी अपने i-क्यूब में 2.25kWh बैटरी पैक देती है, जो 3kW की पावर और 140Nm का हाइएस्ट टॉर्क देता है.

READ MORE: सिर्फ 5 लाख रुपये में घर लें जाएं Maruti Baleno, मिलेंगे ज्यादा माइलेज और कमाल के फीचर्स

टीवीएस ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन का उपयोग किया है जो इसे दूसरी इलेक्ट्रिक स्कूटर से अलग बनाता है। इसके अलावा, यह स्कूटर बैटरी रेंज में भी एक जबरदस्त विकल्प हो सकता है जो इसे अन्य स्कूटर से अलग बनाता है। टीवीएस का जुपिटर पेट्रोल मॉडल भारत में एक लोकप्रिय स्कूटर है।

LATEST POSTS:-

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।