Tata Tiago ने मार्केट में मचाया धमाल, कम कीमत में दे रही है जबरदस्त फीचर

tata-tiago

टाटा टियागो (Tata Tiago) सीएनजी एक बजट फ्रेंडली कार है जो माइलेज और फीचर्स के मामले में बेहतर विकल्प है। यह कार एक 1.2 लीटर का इंजन है जो 85 एचपी और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। इसके साथ ही, यह कार अन्य बजट कारों की तुलना में बेहतर सेफ्टी रेटिंग है। यह कार ड्राइवर और पैसेंजर के लिए सुरक्षा फीचर्स जैसे डुअल एबीएस, इमोबाइलाइजर, एयरबैग, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और बॉडी स्ट्रक्चर में फीचर से भरपूर है।

यह कार में एसटीडी के साथ माइलेज 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर तक हो सकता है। इसके अलावा, यह कार फीचर्स जैसे 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, इलेक्ट्रिक ऑर्वम और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आती है। इसलिए, टाटा टियागो सीएनजी एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है जो सुरक्षा, माइलेज और फीचर्स के मामले में स्मार्ट खरीद हो सकती है।

READ MORE: Hyundai iONIQ 5 की नयी गाड़ी की ऑन रोड कीमत है मात्र 30000, लुक देख दीवाने हो जायेंगे आप

Tata Tiago फीचर्स

टाटा टियागो का फीचर-पैक ग्रुप भी यहां शामिल है, जिसमें कई उपयोगी सुविधाएं शामिल हैं। सेफ्टी फीचर्स में, टियागो में डिस्क ब्रेक, एबीएस, ड्राइवर एयरबैग, फ्रंट सीट बेल्ट प्रीटेंशनर, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, लेन चेंज अलर्ट, पार्किंग सेंसर्स, बैक व्यू कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल हैं। इसके अलावा, टियागो में मोबाइल कनेक्टिविटी एवं इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिमोट कंट्रोल के साथ सेंट्रल लॉकिंग, इलेक्ट्रिक ऑरव्हीयर, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स, व्हील कवर, क्रोम डोर हैंडल, हाई ग्लॉस ब्लैक एशेंशियल्स शामिल हैं।

Tata Tiago इंजन

इन सभी फीचरों के साथ टाटा टियागो एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।टाटा टियागो में कई शानदार फीचर्स हैं जो इसको बेहतर बनाते हैं। इसके साथ ही इसमें सुरक्षा और कंफर्ट के लिए भी कई उन्नत तकनीकी फीचर्स हैं।टाटा टियागो में दो विकल्पों के साथ 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाता है – मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स। पेट्रोल इंजन 86 पीएस की मजबूती और 113 न्यूटन-मीटर के टॉर्क के साथ आता है। इसके अलावा, सीएनजी किट भी उपलब्ध है, जो एक 73 पीएस के इंजन के साथ आता है जो 95 न्यूटन-मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह कार पेट्रोल में 20.01 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी में 30 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

LATEST POSTS:-

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।