Honda Activa 125 कम कीमत में देगी जबरदस्त फीचर, ओन रोड स्पीड देख उड़ जायेंगे होश

honda-activa

भारतीय बाजार में जब से होंडा ने अपना Activa स्कूटर लॉन्च किया तब से मानों सड़को का बादशाह कहे जाने लगा। रिपोर्ट की मानें तो इसी स्कूटर की सफलता के बाद भारत में दो पहिया बनाने वाली कंपनियां भी स्कूटर लॉन्च करना शुरू कर दी। होंडा एक्टिवा125 (Honda Activa 125) स्कूटर में कुछ खास फीचर्स शामिल हैं, जो इसे दूसरे स्कूटर्स से अलग बनाते हैं। इनमें से कुछ फीचर्स निम्नलिखित हैं:

एएबीएस: एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एएबीएस) एक बेहतरीन सुरक्षा फीचर है जो आवश्यक है। यह सिस्टम ब्रेक लगाने पर वाहन को जबरदस्ती रोक देता है और उसे जब आप ब्रेक छोड़ते हैं, तो सिस्टम उसे फिर से स्वतः चलाने देता है।

स्मार्ट क्लिक स्पार्क इंजन इमोबिलाइजर: यह फीचर आपके स्कूटर को बिना की के चलाने से रोकता है। जब आप अपना स्कूटर बंद करते हैं, इंजन ऑफ हो जाता है और जब आप अपनी की से स्कूटर को फिर से चलाना चाहते हैं, तब आपको इंजन फिर से ऑन करने के लिए स्मार्ट क्लिक करना होगा।

स्मार्ट टेक्नोलॉजी: एक्टिवा125 स्कूटर में स्मार्ट टेक्नोलॉजी के साथ आता है।जिसे आप निश्चित रूप से ट्राय करना चाहेंगे.

READ THIS : Alto, Celerio, Dzire सहित मारुति कारों पर मिल रही तगड़ी छूट, जल्दी से करें खरीदारी

Activa के नए फीचर्स

न्यू होंडा एक्टिवा लुक दिखने में एक आकर्षक स्कूटर है जिसमें अंडरबोन फ्रेम लगा है जो इसे एक नया लुक देता है। इसके अलावा, इसमें इंडिकेटर-माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट-टाइप सीट, सिल्वर ग्रेब रेल और अंडर-सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट जैसी बहुत सारी आवश्यक सुविधाएं हैं।इस स्कूटर में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी है जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। इसके अलावा, यह एलईडी हेडलाइट, मिक्स्ड मेटल फ्रंट अलॉय व्हील 12 इंच और रियर अलॉय व्हील 10 इंच के साथ आता है।

READ MORE: Maruti की इन कारों पर लोग आंख मूदकर करते है भरोसा, मिलता है लग्जरी गाड़ी का मजा

Activa का इंजन

इस स्कूटर का वजन 111 किलोग्राम है जो इसे परफेक्ट बनाता है और इसकी फ्यूल-टैंक कैपेसिटी 5.3 लीटर है जो इसके उपयोग के दौरान फ्यूल की खर्च को कम करता है।होंडा एक्टिवा का नया मॉडल बीएस-6 फेज-2 मानक इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। यह 124cc एयर-कूल्ड इंजन के साथ आता है जो 6,500rpm पर 8.18hp की अधिकतम पावर और 5,000rpm पर 10.3Nm का हाइएस्ट टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इसके साथ ही इसे CVT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो कि इसे सरल बनाता है।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।