3 रुपये की बिजली में पुरे दिन चलने वाला है TVS iQube Electric, शोरूम के पिछले दरवाजे…

tvs-iqube-electric

इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट के सबसे चर्चित स्कूटर को अगले कुछ समय में लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन उससे पहले इसके फीचर्स सभी का ध्यान खिंच रहे हैं। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं TVS iQube Electric की। ये स्कूटर जल्द ही लॉन्च होने जा रहा है और ऐसा माना जा रहा है की इसके आने से बड़े-बड़े प्लेयर्स को चुनौती मिल सकती है, जिसमें OLA, VIDA, OKINAWA और ATHER जैसी कंपनियां शामिल हैं। चलिए जानते हैं इसमें मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

4400W मोटर पॉवर के साथ आने वाले इस स्कूटर को लेकर कंपनी ये दावा करती है की इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 145 km तक की रेंज मिलती है, यानी की एक बार में 145 किलोमीटर तक की यात्रा संभव है। स्कूटर का लुक बेहद ही आकर्षक है, इसपर एक साथ दो लोग बड़े ही आराम से सफर कर सकते हैं। सेफ्टी के लिए इसके अगले टायर में डिक्स और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक की सुविधा दी जा रही है, इससे सफर के दौरान सुरक्षा काफी बढ़ जाती है।

TVS iQube Electric में चार्जिंग पॉइंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, बूट लाइट, डिजिटल ओडोमीटर, DRLs, led टेललाइट, पुश बटन स्टार्ट, GEO फेंसिंग, एंटी थेफ़्ट अलार्म, मोबाइल कनेक्टिविटी और डिजिटल क्लॉक जैसी एडवांस खूबियां भी देखने को मिलने वाली हैं। इस स्कूटर को एक लाख किलोमीटर तक टेस्ट किया गया है, वो भी अलग-अलग परिस्थितियों में। जानकारों इस स्कूटर की बॉडी काफी ठोस है, जो सभी प्रकार की सड़कों पर चल सकती है। कंपनी ये दावा करती है की इसे एक दिन चलाने के लिए जितनी पावर की जरुरत है, उसकी कीमत मात्र 3 रुपये है। सीधे शब्दों में कहें तो iQube Electric प्रतिदिन 3 रुपये में अपनी सेवा दे सकता है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च के कई महीने बाद सामने आई Citroen eC3 की सच्चाई, 300km रेंज बोलकर 320 का किया…

iQube Electric को IP67 रेटिंग मिली है, यानी की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बारिश के मौसम में भी बड़े ही आराम से चल सकता है। 1.59 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत के साथ इसकी ऑन रोड कीमत 1.61 लाख रुपये तक जा सकती है, आधिकारिक तौर पर कीमत को अभी साझा नहीं किया गया है, हालांकि इसकी बुकिंग काफी समय पहले ही शुरू हो चुकी है। नजदीकी शोरूम से iQube Electric को बुक किया जा सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।