मुंबई की लड़कियों के दिल चुराकर लौटी Hero Xtreme 160R! क्या मतलब की धरना…

hero-xtreme-160r

भारतीय स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में अपने झंडे गाड़ रही Yamaha, Bajaj, TVS और KTM जैसी कंपनियों के लिए कड़ी चुनौती पेश करने के लिए कई और कंपनियां प्रयास कर रही हैं, लेकिन अभी तक किसी के हाथ वो सफलता नहीं लगी, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। इस सेक्टर में भारतीय कंपनी Hero Motorcop भी काफी समय से लगी हुई है और निराशा ही हाथ लगी है, लेकिन हाल में आई Hero Xtreme 160R से कंपनी को काफी उम्मीद है। इस बाइक के फीचर्स को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं, जो आपको भी आकर्षित कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसमें मिलने वाली खूबियों को।

Sports Naked Bike बेस पर आने वाली Hero Xtreme 160R में 163 cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलता है, इसे Air cooled, 4 Stroke 2 Valve Single cylinder OHC प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। बाइक मे 8500 rpm पर 15.2 PS की पावर और 6500 rpm पर 14 Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता मौजूद है। सेफ्टी के लिए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है, इसे सिंगल चैनल एबीएस का सपोर्ट मिलता है। अगर आप लॉन्ग ड्राइव पर जाने की सोच रहे हैं तो इसका भी इंतजाम किया गया है, बाइक के साथ 12 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा रहा है। दावे के मुताबिक ये बाइक एक लीटर फ्यूल में 55 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। यानी की इसमें 55kmpl तक की माइलेज देने की क्षमता है, जोकि काफी बेहतर माना जा सकता है। अक्सर ही देखा जाता है की स्पोर्ट्स बॉडी पर आने वाली बाइक्स माइलेज के मामले में पिछड़ जाती हैं, लेकिन Xtreme 160R के साथ ऐसा नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 रुपये की बिजली में पुरे दिन चलने वाला है TVS iQube Electric, शोरूम के पिछले दरवाजे…

डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज, led लाइट्स, Multi Plate Wet Clutch, 5 Speed Constant Mesh, USB Charging Port, XSens Technology, Auto Sail Technology, Gear Position Indicator, LED Winkers, Adjustable Brightness, External Grab Rail, Sporty Exhaust और DRLs जैसी खूबियां बाइक को एडवांस बना देती हैं।

1.20 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली Hero Xtreme 160R में और भी बेहतरीन खूबियां हैं, जो आपको भी खिंच सकती हैं। कीमत, ऑफर्स और फाइनेंस के बारे में ज्यादा जानकारी नजदीकी शोरूम से ली जा सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।