Maruti Alto 7 Seater के आगे पानी मांगने वाली है Triber, कहीं अपने तो कीमत देख?

maruti-alto-7-seater

Maruti Alto 7 Seater: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की सबसे प्रसिद्ध कारों में से एक और भारतीय मिडिल क्लास लोगों की सबसे पहली पसंद माने जाने वाली Alto अब आपको 7 सीटर में देखने को मिलने वाली है। यानी कि अब यह एक कार एसयूवी में तब्दील होने जा रहा है।

आपको बता दे कि कुछ समय पहले ही कंपनी के कई सूत्रों द्वारा यह खबर सामने आ रही थी कि मारुति एक नए 7 सीटर कार पर काम कर रहा है। हालांकि इसको लेकर के मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

अगर मारुति अपने Alto कार को 7 सीटर एसयूवी में बदलती है तो इससे कंपनी के अर्टिगा को बड़ा घाटा हो सकता है। न सिर्फ मारुति अर्टिगा बल्कि टोयोटा इनोवा समेत तमाम 7 सीटर एसयूवी को तगड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। आपको बता दे की 7 सीटर के साथ ही इसमें और भी तमाम तरीके की नई चीजे जोड़ी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Bike Discount Offers: दिवाली से पहले इस बाइक पर मिल रहा 5 लाख की छूट! जल्दी करें

इसके इंजन पावर से लेकर के इसमें काफी सारे आधुनिक फीचर्स छोड़े जा सकते हैं? जिसको लेकर के आगे हम आपको बताने वाले हैं। आपको बता दे कि यह सारी खबरें मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के माध्यम से दिया जा रहा है।

Maruti Alto 7 Seater का डिजाइन

कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि मारुति अपने इस कार को एसयूवी बॉडी पर बना रहा है, जो कि काफी अलग देखने में लग सकता है। वहीं, आगे कहा जा रहा है कि इसका डिजाइन काफी हद तक विदेशी 7 सीटर एसयूवी से इंस्पायर हो सकता है।

Maruti Alto 7 Seater का इंजन

इस 7 सीटर एसयूवी कार में आपको लगभग 2100cc का इंजन पावर देखने को मिल सकता है, जो सिर्फ डीजल फ्यूल ऑप्शन के साथ आ सकता है। इतना ही नहीं बल्कि इस अपडेट के बाद इसके माइलेज में भी कमी देखने को मिल सकती है।

Maruti Alto 7 Seater की फीचर्स

फीचर्स के मद्देनजर इस एसयूवी में ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर,  और व्हील कवर जैसे कुछ फीचर्स दी जाती है।

Maruti Alto 7 Seater की कीमत

माना जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के Alto की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 11 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।