Fortuner के फीचर्स के साथ आ रही Toyota Veloz, फीचर्स देख Pajero हुई हैरान

toyota-veloz

भारतीय बाजार में टोयोटा मोटर कंपनी को काफी पसंद किया जाता है, यहां तक की ग्राहक इसके नए गाड़ी आने का हमेशा ही इंतजार करते रहते हैं। इसी बीच Toyota ने एक नई SUV कार को लॉन्च कर दिया है। दरअसल, कंपनी ने अपनी Toyota Veloz को मेलेसिया में लॉन्च किया है, और खबरों की मानें तो जल्द ही इसे भारत में भी लाया जा सकता है। बता दें, टोयोटा ने इस एसयूवी में कुछ एडवांस लेवल के फीचर्स का इस्तेमाल किया है। वहीं, इस खबर में हम आपको विस्तार से इस नई कार के बारे में बताएंगे।

Toyota Veloz के फीचर्स

टोयोटा की नई कार Veloz में ऑल-राउंड व्यू कैमरा, स्पीड ऑटो लॉक डोर, एलईडी गाइड लाइट्स के साथ एलईडी हेडलाइट, ग्लॉसी ब्लैक फ्रंट ग्रिल, रूफ रेल्स व रियर स्पॉयलर, 17 इंच ग्लॉसी अलॉय व्हील, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ऑटोमेटिक CVT गियरबॉक्स और थ्री ड्राइविंग मोड जैसे कुछ एडवांस लेवल के फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही आगे 7 इंच टीएफटी मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो इंटीग्रेशन, वायरलेस चार्जर और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसी कुछ और सुविधाएं भी दी गई है।

toyota-veloz-interior

Toyota Veloz का कैसा है इंजन

Toyota Veloz में आपको 1,496 cc के साथ 4 सलेंडर का इंजन देखने को मिलता है, जोकि VVT-i टेक्नोलॉजी पर आधारित है। वहीं, यह एसयूवी 6,000 rpm पर 104.55 hp का पावर और 4200 rpm पर 138 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दें कि Toyota Veloz में इको, नॉर्मल और पावर जैसे तीन ड्राइविंग मोड भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़े: अब Toyota नहीं, Maruti बेचेगी Innova पहले से कम होगी कीमत!

Toyota Veloz का कैसा है माइलेज

इस कार में आपको 43 लीटर का फ्युल टैंक देखने को मिल जाता है, जिसे एक बार फुल करने पर लगभग 680 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। वहीं, कंपनी की दावों की मानें तो यह कार 15.8 kmpl की माइलेज देती है।

Toyota Veloz का क्या है प्रीइस रेंज

फिलहाल, Toyota Veloz को 16.02 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) के शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है, जो कि 17.19 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) तक जाती है। हालांकि, भारत में यह कीमत बदल सकती है।

toyota-veloz-steering

Toyota Veloz कब होगी भारत में लॉन्च

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टोयोटा के नए एसयूवी Veloz को 2023 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बता दें, जब यह कार भारत में लॉन्च होगी तब इसका सीधा मुकाबला किआ कारेन्स, महिंद्रा मराज़ो और किआ कार्निवल से होने वाली है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।