Royal Enfield की इस बाइक को मिला motorcycle of the year 2024 का खिताब, जानें बाइक की डिटेल्स

motorcycle of the year 2024

Royal Enfield Himalayan is the motorcycle of the year 2024: रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी के तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर के तहत कहा जा रहा है कि कंपनी की सबसे प्रसिद्ध ऑफ रोडिंग मोटरसाइकिल जिसे हम हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) के नाम से जानते हैं, उसकी एक नई मॉडल भारतीय बाजार में साल 2024 में लॉन्च होने वाली है और आपको बता दे की लॉन्च होने से पहले ही इस बाइक को साल 2024 का मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर का औदा दे दिया गया है।

दरअसल, कंपनी के इस बाइक के नए मॉडल का डिजाइन इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें यह मोटरसाइकिल काफी क्लासी लग रहा है। इस मोटरसाइकिल के पहले ही काफी फैन भारतीय बाजार में मौजूद थे, लेकिन इसके इस नए मॉडल आने के बाद इसके पसंद करने वालों की तादाद बढ़ चुकी है, जिसके देखते हुए तमाम मीडिया रिपोर्ट्स ने इसे आने वाले साल यानी कि साल 2024 का बाइक ऑफ द ईयर घोषित कर दिया है। फिलहाल आगे की खबर में हम आपको रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी के इस हिमालय 450 से संबंधित तमाम जानकारियां मुहैया करवाने वाले हैं।

Royal Enfield Himalayan की इंजन

रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी के हिमालय में आपको मौजूदा मॉडल की तरह ही 450 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि एयर कूल्ड जैसे तमाम फीचर से लैस हो सकता है। इसके साथ ही इसमें कुछ अन्य फीचर्स भी जोड़े जा चुके हैं।

Royal Enfield Himalayan की माइलेज

कंपनी के आने वाले इस नए हिमालय में के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसलिए माना जा रहा है कि इसकी माइलेज भी मौजूदा मॉडल की तरह ही 30 से 35 किलोमीटर प्रति लीटर की करीब हो सकती है।

Royal Enfield Himalayan की फीचर्स

Royal Enfield Himalayan के इस नए वरिएंट में आपको USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, फ्युल गेज, डिजिटल ट्रिपमीटर, और डिजिटल टैकोमीटर जैसे और भी फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Royal Enfield Himalayan की कीमत

फिलहाल रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा है कि कंपनी इसे लगभग 2,90,000 रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।