अपनी इन दो गाड़ियों पर Toyota कर रही काम, जल्द ही करेगी इंडियन मार्केट में लॉन्च

toyota

बड़े परिवार के लिहाज से अगर आप कोई 7 सीटर कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये ख़बर आपके काम की है। क्योंकि आपको इस खबर के माध्यम से बताने जा रहे हैं फेमस वाहन कंपनी टोयोटा (Toyota) की अपकमिंग 7 सीटर कारों के बारे में जो कि आने वाले समय में लॉन्च हो सकती हैं। तो चलिए डिटेल में जानते हैं उन सभी गाड़ियों के बारे में-

रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में Corolla Cross का बड़ा वेरिएंट Toyota लाएगी, जो कि थ्री रो एसयूवी होगी और इसमें लेगस्पेस भी कहीं अधिक होगा। दरअसल वर्तमान में बिकने वाली कोरोला क्रॉस से टोयोटा थोड़ा अलग दिखने के लिए 2023 कोरोला क्रॉस में कुछ स्टाइलिंग में बदलाव कर सकती है और इसके सॉफ्ट पार्ट्स को बदल सकती है। साथ ही कयास ये भी लगाया जा रहा है कि भारतीय बाजार के लिए इसको एक नया नाम दिया जा सकता है।

अगर इसके इंजन की बात करें तो ऐसी संभावना जताई जा रही है कि Toyota Corolla Cross में 2.0-लीटर नैचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ HyCross के साथ 2.0-लीटर मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन साझा करने वाली तकनीक के साथ इसे पेश किया जा सकता है। हालांकि इस गाड़ी में डीजल इंजन के विकल्प की अभी कोई उम्मीद नहीं है। अब अगर इंडियन मार्केट में ये गाड़ी आती है तो लॉन्च के बाद यह Hyundai Alcazar, Jeep Meridian जैसी पॉपुलर कारों को बराबर की टक्कर दे सकती है।

ये भी पढ़ें: 630i M Sport Signature वेरिएंट को BMW ने किया लॉन्च, जानें इसके फीचर्स

बता दें कि इसके लॉन्च को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि टोयोटा फॉर्च्यूनर को आने वाले साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें कई सारी नई फीचर अपडेट होने की संभावनाएं हैं। नेक्स्ट जेनरेशन टोयोटा फॉर्च्यूनर के एक्सटीरियर और इंटीरियर के साथ ही पावरट्रेन में भी बड़े अपडेट किए जा सकते हैं।

गौरतलब हो कि टोयोटा ने कुछ समय पहले नेक्स्ट जेनरेशन टोयोटा टैकोमा पिकअप की टीजर तस्वीर भी शेयर की थी। इसके साथ साथ उम्मीद की जा रही हैं कि 2024 टोयोटा फॉर्च्यूनर से आगामी टैकोमा के साथ अपनी अंडरपिनिंग, नई हाइब्रिड पावरट्रेन और तकनीक को भी साझा कर सकती है। इस पिकअप का डिजाइन दिखने में लैंड क्रूज 300, टुंड्रा पिकअप और सिकोइया से इंस्पायर्ड लगता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।