630i M Sport Signature वेरिएंट को BMW ने किया लॉन्च, जानें इसके फीचर्स

630i-m-sport-signature

प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी BMW ने 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो का एक नया वेरिएंट 630i M Sport Signature को 75.90 lakh की शुरुआती एक्स-शोरूम प्राइस पर लॉन्च कर दिया है और यह नया वेरिएंट केवल पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। वहीं इसमें कुछ ख़ास नए फीचर्स भी दिए गए हैं तो आइये जानते हैं इस लग्जरी गाड़ी में और क्या मिलता है खास?

रिपोर्ट्स के मुताबिक BMW 6 सीरीज का एम स्पोर्ट सिग्नेचर ट्रिम कॉस्मेटिक रूप से एम स्पोर्ट ट्रिम से बहुत ज्यादा अलग नहीं है। वहीं अगर इसमें होने वाले बदलाव की बात करें तो इसमें सिर्फ़ ग्रिल पर अधिक क्रोम मिलता है। साथ ही एम स्पोर्ट सिग्नेचर में दरवाजों के लिए सॉफ्ट-क्लोज फंक्शन भी कंपनी की ओर से शामिल किया गया है, जो एम स्पोर्ट ट्रिम में गायब है।

वहीं इसको लेकर बीएमडब्ल्यू का कहना है कि 6 सीरीज एम स्पोर्ट सिग्नेचर में आगे के यात्रियों के लिए कंपनी ने इसमें आरामदायक सीटें उपलब्ध कराई हैं और अन्य सीटें काले कंट्रास्ट पाइपिंग के साथ सिलाई के साथ भूरे रंग के लेदर में लिपटी हुई हैं, जो कि दिखने में काफी ज्यादा कैची है। गाड़ी के स्पेसिफिकेशन नए एडवांस तकनीक से लैश हैं।अब अगर इसके फीचर्स की बात करें तो एम स्पोर्ट सिग्नेचर ट्रिम में ग्राहक को कीलेस एंट्री, 12.3 इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन के लिए जेस्चर कंट्रोल और रिमोट पार्किंग असिस्ट भी मिल जाता है।

ये भी पढ़ें: एथर 450S और ओला के खेमे में मची भगदड़!आखिर कौन है ये PURE EV ePluto 7G PRO?

इसके अलावा अन्य विशेषताओं में इसमें वायरलेस चार्जिंग, दो 10.2 इंच की रियर सीट मनोरंजन स्क्रीन, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, एक 16-स्पीकर हार्मन कार्डन सराउंड साउंड सिस्टम के साथ ही एक रिवर्स कैमरा भी मिल जाता है।

बता दें कि 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो में ग्राहकों के लिए अतिरिक्त सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किए गए हैं, जिसमें छह एयरबैग, सभी यात्रियों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, ईबीडी के साथ एबीएस, आईएसओफिक्स और रन-फ्लैट टायर शामिल हैं। इसके साथ पार्किंग सेंसर, पार्किंग कैमरा, ऑटो हेडलैंप, क्रैश सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग और भी तमाम सेफ्टी फीचर्स मिल जाते हैं। कार में मिलने वाली बाकी की खूबियां भी कीमत के हिसाब से काफी सही हैं, इनके होने पर आप आराम से लंबी दूरी भी तय कर सकते हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।