भारत में 8.49 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ Kawasaki Ninja ZX-4R, मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

Kawasaki Ninja ZX-4R

सोमवार को Kawasaki ने भारत में Ninja ZX-4R को 8.49 लाख रुपये की एक्स-शोरूम प्राइस पर लॉन्च कर दिया है। भारतीय मार्केट के अंदर इस हाई परफॉरमेंस फुली-फेयर्ड मोटरसाइकिल को पूरी तरह से निर्मित यूनिट के रूप में बेचा जाएगा। कंपनी की ये स्पोर्ट्सबाइक भारतीय लाइनअप में निंजा 650 और निंजा 400 के बीच प्लेस की गई है। कावासाकी ने कहा है कि त्योहारी सीजन से ठीक पहले इस बाइक की डिलीवरी अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी।

चलिए इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं। केवल एक ही वेरिएंट में Kawasaki Ninja ZX-4R उपलब्ध होगी और इसके साथ ही ऑफर पर केवल एक ही कलर मेटालिक स्पार्क ब्लैक दिया गया है। वहीं कावासाकी इंडिया के पोर्टफोलियो में बाकी के अन्य मॉडलों की तरह ये भी रेसिंग डीएनए लेकर आती है। इसको लेकर निर्माता का दावा है कि निंजा ZX-4R ग्राहक को एक हैंडलिंग कैरेक्टर प्रदान करती है, जो इसके बड़े सिब्लिंग Ninza ZX-10R और Ninjz ZX-6R के तरह ही है।

दरअसल Kawasaki Ninja ZX-4R को कुल चार राइडिंग मोड मिलते हैं, जिनमें रोड, स्पोर्ट, रेन और राइडर शामिल मिलते हैं। साथ ही इसे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और नोटिफिकेशन अपडेट के साथ ही इसमें 4.3-इंच टीएफटी स्क्रीन भी दिया गया है। इसके अलावा ऑल-एलईडी लाइटिंग और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए मोटरसाइकिल में एक डेडिकेटेड ट्रैक मोड भी है, जो कि इसे प्रदर्शन और स्टाइल चाहने वाले राइडर्स के लिए एक अट्रेक्टिव विकल्प बनाता है।

ये भी पढ़ें: अपनी इन दो गाड़ियों पर Toyota कर रही काम, जल्द ही करेगी इंडियन मार्केट में लॉन्च

बता दें कि आक्रामक दिखने वाली स्पोर्ट्सबाइक को पावर देने के लिए 399 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, फोर-स्ट्रोक इन-लाइन इंजन का इस्तेमाल भी किया गया है। इसके साथ ही ये पावरट्रेन स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से भी जुड़ा हुआ है। वहीं इसका इंजन 14,500 आरपीएम पर 76 बीएचपी की मैक्सिमम पावर देने के लिए अनुकूल है और इसे 79 बीएचपी तक बढ़ाया जा सकता है।

साथ ही इस इंजन 13,000 आरपीएम पर 39 nm का टॉर्क पैदा करता है। अब इसकी वजह से ये 400 cc सेगमेंट में सबसे पॉवरफुल मॉडल है। तो अगर आप भी इनके इंतजार में थे, तो यही सही समय है अपने लिए एक शानदार विकल्प चुनने का। बाइक्स की डिटेल्स के लिए अभी थोड़ा और समय लगने वाला है, लॉन्च के साथ कीमत जरूर जारी कर दी जाएगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।