Maruti Ertiga की बैंड बजाने आ रही है Toyota Innova की तरह दिखने वाली Tata Hexa! मिलेंगे ये फीचर्स

tata-hexa

टाटा मोटर्स ने अपनी रेंज में नई कारों को शामिल करने का प्लान बना लिया है, जो नई गाड़ियां कंपनी लॉन्च करने वाली है उनमें ज्यादातर suv होंगी और कुछ muv भी होने वाली हैं। suv की बात हम पहले कर चुके हैं और अभी बात muv की होने वाली है, टाटा मोटर्स के पास आने वाले समय में एक दमदार कार होने वाली है, इसका नाम Tata Hexa होगा। टाटा हेक्सा की कुछ तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिन्हें देखने पर आपको Toyota Innova की याद आएगी।

टाटा हेक्सा सात सीटर कार होने वाली है, इसमें एक बड़ा बूटस्पेस भी देखने को मिलेगा इसमें लगेज रखने की सहूलियत होगी। कम्फर्ट के हिसाब से भी कार में काफी कुछ नया दिया जाने वाला है, इसके लिए कंपनी बड़े स्तर पर काम कर रही है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक हेक्सा के आने से सबसे बड़ा झटका मारुती सुजुकी को लग सकता है, क्योंकि कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने बताया है की हेक्सा की कीमत कम होने वाली है और मारुती की एर्टिगा भी कम कीमत में आती है।

टाटा मोटर्स की कारों को सेफ्टी के मामले में शानदार माना गया है और हेक्सा के साथ भी ऐसा ही कुछ होने वाला है। कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर कम से कम छह एयरबैग्स दिए जाएंगे, इसके अलावा एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, स्पीड अलर्ट, पार्किंग सेंसर और ओवर स्पीड अलॉर्म की सुविधा मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: Tvs Apache और Ktm के लिए काल बनकर आ चुकी है Bajaj की ये स्पोर्ट्स बाइक! इतनी है कीमत

जानकारों का मानना है की कार के इंजन को कंपनी अपनी ही एक suv से ले सकती है, हालाँकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका है की वो कौन से कार होगी जो हेक्सा के साथ इंजन शेयर करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुती सुजुकी की तरह टाटा कंपनी भी धीरे-धीरे पेट्रोल मॉडल की ओर शिफ्ट होने की सोच रही है, इसमें होगा ये की कपनी डीजल इंजन वाली कारों को लॉन्च नहीं करेगी।

ऐसे में टाटा हेक्सा को भी पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है, इससे पर्यावरण प्रदुषण को कम करने में मदद मिलेगी। पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियों की मेंटेंनेंस डीजल मॉडल के मुकाबले कम होती है, इसका सीधा असर आपके बजट पर भी पड़ सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।