ओ चिच्चा हो जाइए तैयार, TVS Radeon के नए मॉडल में देखने को मिलेगा ये…

tvs-radeon

कम्यूटर बाइक सेगमेंट में आने के बाद भी क्रूजर बाइक की आवाज निकालने वाली TVS Radeon उतनी सफलता हासिल नहीं कर सकी, जितना कंपनी इससे उम्मीद कर रही थी। इसी को सही करने के लिए बाइक में नए बदलाव करने की प्लानिंग चल रही है, यानी की जल्द ही TVS Radeon का एक नया अवतार भारतीय बाइक मार्केट में देखने को मिल सकता है।

ऑटो एक्सपर्ट्स के मुताबिक tvs कंपनी बाइक के इंजन की परफॉरमेंस को बेहतर करने पर जोर देने वाली है, संभव है की इसे बदल दिया जाए। आपको बता दें की टीवीएस रेडियॉन में 109.7 cc का 4 Stroke Duralife Engine दिया जाता है, ये 7350 आरपीएम पर 8.19 PS की पावर और 4500 आरपीएम पर 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे 4 speed constant mesh गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

मौजूदा मॉडल के अन्य फीचर्स पर नजर डालें तो पता लगता है की इसमें 73.68 kmpl का माइलेज देने की क्षमता है, जबकि सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी जाती है, 10 लीटर का फ्यूल टैंक लंबे सफर के लिए अनुकूल हो सकता है। अनुमानित तौर पर फ्यूल टैंक फुल करने पर बड़े आराम से 730 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Maruti Ertiga की बैंड बजाने आ रही है Toyota Innova की तरह दिखने वाली Tata Hexa! मिलेंगे ये फीचर्स

डिजिटल डीस्प्ले के साथ बाइक को एडवांस बनाने की पूरी कोशिश की गई थी, जबकि नए मॉडल में ब्लूथूत कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट और डिजिटल फ्यूल गेज का सपोर्ट भी दिया जा सकता है। बाकि डायमेंशन में बदलाव की गुन्जाईस कम ही है, इसकी लंबाई 2025 mm, चौड़ाई 705 mm और उंचाई 1080 mm है। बात सस्पेंशन की करें तो TVS Radeon के फ्रंट में Telescopic oil damped shock absorber और रियर में 5 step adjustable hydraulic shock absorber सस्पेंशन दिया गया है।

अगर आप कम्यूटर सेगमेंट से कोई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी के हिसाब से Radeon के साथ splendor plus, platina, tvs sports, honda shine और hf delux को भी देख सकते हैं। इन बाइक्स की सबसे बड़ी खूबी है इनकी कम कीमत। splendor plus हमेशा की तरह देश की नंबर एक कम्यूटर बाइक बनी हुई है और पिछले महीने की इसकी सेल भी अच्छी रही थी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।