नए इंजन के साथ दिवाली में दस्तक दे सकती है Toyota Innova, ये खूबियां नहीं देखी होंगी

toyota-innova

Toyota Innova Update: जबसे मारुति सुजुकी मोटर कंपनी ने अपने एमयूवी बॉडी वाली (Invicto) कार को लॉन्च की है, तब से ही भारतीय ऑटो बाजार में Toyota Innova के नए अपडेट की चर्चाएं शुरू हो गई है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी की यह एमयूवी कार टोयोटा इनोवा को तगड़ी टक्कर दे सकती है, इसलिए अब टोयोटा भी जल्द अपने इनोवा को अपडेट करने का ऐलान कर सकती है।

हालांकि, अभी तक इस बात को लेकर कोई आधिकारिक सूचना प्राप्त नहीं हुई है कि कंपनी कब तक इसके नए अपडेट को लेकर एलान करेगी। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है इस खबर में आकर हम आपको Toyota Innova से संबंधित सभी चीजों के बारे में बताएंगे। जिसमें इसके इंजन से लेकर के कीमत हर चीज शामिल है।

Toyota Innova इंजन?

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इसके इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। मौजूदा कार की तरह इसमें भी आपको सिर्फ एक डीजल इंजन ऑप्शन दिया जा सकता है। जो कि 2393 cc की आती है। और 3400rpm पर 147.51bhp की पावर देने की क्षमता रखती है। साथ ही यह एमयूवी कार आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में आ सकती है।

Toyota Innova माइलेज?

माना जा रहा है कि इसके इंजन पावर में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, इसलिए इसकी माइलेज भी पहले की तरह समान हो सकती है। यानी कि इस एमयूवी कार में भी आपको 55 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा सकता है। और यह भी लगभग 12 kmpl तक की माइलेज दे सकता है।

ये भी पढ़ें: दोबारा लॉन्च होने जा रही है Maruti Suzuki Zen? एक साल बाद सामने आई डिटेल रिपोर्ट

Toyota Innova फीचर्स?

कंपनी के सूत्रों की माने तो इसमें कुछ नए फीचर्स जैसे कि पैनोरमिक सनरूफ, बॉस म्यूजिक सिस्टम और वेंटिलेटेड सीट्स जैसे चीजे जोड़े जा सकते हैं। वहीं, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर जैसे कुछ और फीचर्स भी जोड़ी जा सकती है।

Toyota Innova कीमत?

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस नए अपडेट के बाद Toyota Innova कि शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 21 लाख रुपए हो सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।