दोबारा लॉन्च होने जा रही है Maruti Suzuki Zen? एक साल बाद सामने आई डिटेल रिपोर्ट

maruti-suzuki-zen

Maruti Suzuki Zen (New): चार पहिया वाहन निर्माता मारुति सुजुकी मोटर कंपनी अपनी बंद हो चुकी Maruti Suzuki Zen कौन नए मॉडल और नई इंजन पावर के साथ लॉन्च कर सकती है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि कंपनी के कई सूत्रों द्वारा यह बात सामने आई है। साथ ही कहा जा रहा है कि ना सिर्फ इसके मॉडल पलकें इसमें कुछ एडवांस फीचर्स के भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं। और यह कार मिडिल क्लास लोगों के बजट को देखते हुए बनाई जा सकती है।

हालांकि, इसमें और क्या-क्या नई चीजें देखने को मिलने वाली है इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन हम आपको आगे की खबर में Maruti Suzuki Zen में आने वाले इंजन से लेकर के फीचर्स और कीमत से लेकर के माइलेज सभी चीजों की जानकारी देने वाले हैं।

Maruti Suzuki Zen (New) की इंजन कैसी होगी?

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इसकी इंजन मारुति की मौजूदा कार स्विफ्ट से मिलती-जुलती रह सकती है। यानी कि इस कार में आपको सिर्फ 1197 cc  की पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकती है। जोकि ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन में रह सकती है। इसके साथ ही यह 5 सीटर कार 4 सिलेंडर की हो सकती है।

Maruti Suzuki Zen (New) की माइलेज कैसी होगी?

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार में आपको लगभग 40 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल सकता है। जो कि लगभग 25 kmpl की माइलेज देने में सक्षम रह सकती है। हालांकि, चालक के अनुसार इसकी माइलेज में थोड़ी बदलाव देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: नए फीचर्स के साथ लॉन्च होने के लिए Maruti Zen ने किया अपनी कीमतों में बड़ा बदलाव! इतनी कम

Maruti Suzuki Zen (New) की फीचर्स कैसी होगी?

इसमें आपको कुछ नए और अलग फीचर्स के मामले में एक सनरूफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एलईडी हेडलाइट देखने को मिल सकती है। वहीं, कुछ और फीचर्स जैसे कि पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, और पैसेंजर एयरबैग जैसी चीजें देखने को मिल सकती है।

Maruti Suzuki Zen (New) की कीमत

मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी इस कार के टोटल चार वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। जिसमें कि इसके बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.20 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।