इन दमदार फीचर्स के साथ आ सकती है Bajaj Platina 2024, एक्स-शोरूम कीमत भी आई सामने

bajaj-platina-2024

Bajaj Platina 2024: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी, बजाज बहुत जल्द अपनी एक प्रसिद्ध बाइक को अपडेट करने जा रही है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि मीडिया रिपोर्ट्स में पिछले कई दिनों से यह खबर आ रही है कि बजाज मोटर कंपनी अपनी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक Platina को एक नए अपडेट के साथ 2024 के अंत तक लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी इस नई अपडेट पर काम करना शुरू भी कर चुकी है।

हालांकि इस नई अपडेट में क्या क्या बदलाव किए जा सकते हैं इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है। लेकिन आगे इस खबर में हम आपको इस नई अपडेट में आने वाली इंजन पावर से लेकर के फीचर्स और माइलेज से लेकर के कीमत सभी चीजों के बारे में बताएंगे।

Bajaj Platina 2024 की इंजन

कंपनी के सूत्रों की माने तो इस बाइक में आपको 110.9 cc की इंजन देखने को मिल सकती है। जिसमें आपको इंजन कुलिंग के लिए एक एयरकूलड सिस्टम भी दिया जा सकता है। इसके साथ ही सेफ्टी के मद्देनजर इसके आगे वाले टायर में डिस्क और पीछे वाले में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Bajaj Platina 2024 की माइलेज

जैसा कि पहले इसे माइलेज का किंग कहा जाता था, वैसे ही अब भी इसे माइलेज का किंग कहा जाएगा। कंपनी के सूत्रों ने बताया है इसकी माइलेज मौजूदा बाइक की तरह ही हो सकती है। यानी कि Bajaj Platina 2024 आपको लगभग 70 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। साथ ही इसमें आपको लगभग 11 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: नए इंजन के साथ दिवाली में दस्तक दे सकती है Toyota Innova, ये खूबियां नहीं देखी होंगी

Bajaj Platina 2024 की फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसमें कुछ खास फीचर्स का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, बल्कि कुछ बेसिक फीचर्स पर ही इस बाइक को डिजाइन किया जा सकता है। यानी कि इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर,  डिजिटल टैकोमीटर, एवीएस सिस्टम, फ्युल गेज, USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, और इंजन ऑफ – ऑन बटन जैसे कुछ फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Bajaj Platina 2024 की कीमत

मौजूदा बजाज प्लैटिना के मुकाबले इसकी कीमत महज थोड़ी ज्यादा हो सकती है। माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती एक्स शोरूम की कीमत लगभग 70,000 रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।