टोयोटा ने किया बड़ा खेल, कम कीमत में लॉन्च कर दी Innova के फीचर्स वाली Toyota Veloz

toyota-veloz-2023

कार निर्माता कंपनी टोयोटा बहुत जल्द एक SUV लॉन्च करने वाली है। Toyota Veloz नामक इस SUV की चर्चा हर तरफ चल रही है। इस SUV की बहुत सारी तस्वीर भी इटरनेट पर धमाल मचा रही है। कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस SUV में न सिर्फ अलग डिजाइन दिया गया है, बल्कि इसके इंजन से लेकर फीचर्स तक को भी पुरा बदला गया है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसे सीघा मुकाबला Hyundai Creta, Tata Harrier और Maruti Grand Vitara जैसी गाड़ियो से होने वाली है। फिलहाल इसे 4 कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

आगे इस खबर में हम आपको Toyota Veloz के बारे में वो सभी जानकारियां देंगे जो फिलहाल इंटरनेट पर मौजुद है, इसके साथ ही आफको एकस्पर्ट्स की राय में क्या कहा जा रहा है इसके बारे में भी बताएंगे।

Toyota Veloz फीचर्स

Toyota Veloz के इंटिरियर फीचर्स की बता करें तो फिलहाल इसमें आपको स्टीयरिंग व्हील, एयरबैग व्यू, गियर शिफ्टर, रिचब्रुक कॉम्पिटिशन फुट पेडल सेट जैसी चीजें शामिल हैं। साथ ही इसमें सनरूफ, डैशकैम फंक्शन के साथ डुअल कैमरा, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसी फीचर्स शामिल हो सकती है।

ये भी पढ़े: Fortuner की बैंड बजाने आ गई Tata TYSON, फीचर्स देख Toyota भी हैरान

इसके साथ ही SUV के एक्सटिरियर फीर्चस के तौर पर फ्रंट एंगल लो व्यू, रियर एंगल व्यू, हेडलाइट, टेल लाइट, व्हील, फ्रंट फॉग लैंप, डोर हैंडल, ग्रिल व्यू, ड्राइवर्स साइड मिरर फ्रंट एंगल, रियर वाइपर, फ्रंट डीप लो एंगल व्यू जैसी चीजें दी जा रही है।

Toyota Veloz इंजन

फिलहाल जहां Toyota Veloz लॉन्च हो चुकी है वहां 1496 cc की इंजन देखने को मिलती है, जो कि 105 bhp की पावर देने में सक्षम है। यह SUV CVT ट्रांसमिशन के साथ आती है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि भारत में इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों वेरिएंट में लॉन्च की जा सकती है।

Toyota Veloz माइलेज

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें 41 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जा सकता है। वहीं, माइलेज की बात की जाए तो यह SUV लगभग 16 kmpl से लेकर 18 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Toyota Veloz कीमत

फिलहाल यह SUV जहां बिक रही है वहां 1 मिलियवन से लेकर 1.25 मिलियन PHP पर बेची जा रही है। लेकिन भारत में इसके कीमत में बदलाव आ सकती है। कुछ एकस्पर्ट्स की मानें तो भारत में इसकी एक्स शोरुम कीमत लगभग 15 लाख रुपये से शुरु होकर 25 लाख 50 हजार रुपये तक जा सकती है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।