OMG! आ गई Mahindra की नई Baaz, फीचर्स में Fortuner को सीधा देगी टक्कर

mahindra-baaz-2023

महिंद्रा की गाड़ियां अपनी एडवेंचर लुक और पावरफुल इंजन के लिए काफी जानी जाती है। यही वजह है कि कंपनी भी अपने इस पहचान को बनाई रखती है। अभी हाल ही के एक खबर में कहा जा रहा था कि महिंद्रा कंपनी जल्द ही एक नई SUV को लॉन्च करने वाली है। फिलहाल, इसके नाम का सार्वजनिक पता नहीं चला है। लेकिन कंपनी के सूत्रों से पता चला कि इस नई SUV का नाम Mahindra Baaz हो सकता है।

फिलहाल, इस खबर में हम आपको वो सारी जानकारियां देने वाले हैं जो इस SUV के बारे में कंपनी के सूत्रों और रिपोर्ट्स के माध्यम से पता चला है। इसमें Mahindra Baaz में आने वाले फीचर्स से लेकर इंजन तक सभी चीजो की जानकारी मौजुद है।

Mahindra Baaz फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो Mahindra Baaz में काफी एडवांस लेवल के फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। जिसमें की सनरूफ़, 12-स्पीकर 3डी सोनी साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, फॉग लाइट्स – फ्रंट, अलॉय व्हील, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे चीजें जोड़ी जा सकती है।

ये भी पढ़े: Mahindra Scorpio Classic S5 हुई लॉन्च, कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी जानकारी

Mahindra Baaz इंजन

सूत्रों की मानें तो कंपनी Mahindra Baaz को काफी हदतक Mahindra XUV 700 के तरह रख सकती है। जिसमें की आपको 2198 cc की BS6 इंजन देखने को मिल सकती है, जो कि 172.45 bhp की पावर देने में सक्षम है। इसके साथ ही इस SUV को मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में लॉन्च किया जा सकता है।

Mahindra Baaz इंजन

फिलहाल इसके माइलेज को लेकर कोई कुछ सामने नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह SUV सिर्फ डीजल इंजन में आ सकती है। जो कि 15 kmpl लेकर 17 kmpl तक की माइलेज देने सक्षम हो सकती है। साथ ही इसमें 55 लीटर के फ्यूल टैंक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Mahindra Baaz कीमत

जैसा कि कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा इसका मॉडल काफी हदतक XUV 700 के तरह होने वाला है। इसलिए कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसकी कीमत भी लगभग इसी के बराबर हो सकती है। मतलब इस SUV की एक्स शोरुम कीमत लगभग 15 लाख 50 हजार रुपये से शुरु हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।