Toyota ने दिया धोखा, भारत से पहले इंडोनेशिया में लॉन्च की Yaris Cross Hybrid फीचर्स एकदम फाडू

toyota-yaris-cross

Toyota ने हाल ही में अपनी Toyota Yaris Cross Hybrid को इंडोनेशिया में लॉन्च किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस एसयूवी को जल्द भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। बता दें की इस एसयूवी के कुल चार वैरिएंट को लॉन्च किया गया है। जिसमें Yaris Cross GX, Yaris Cross GXL, Yaris Cross GR Sport, Yaris Cross Urban शामिल है। इन चारों वैरिएंट के कुल तीन ऑपशन लॉन्च किए गए हैष जिनमें एक इंजन पेट्रोल और बाकी के दो Hybrid, केवल GR Sports वाले वैरिएंट में आपको पेट्रोल इंजन का ऑपशन नहीं मिलेगा। तो आइए इस एसयूवी के बारे में सारी डिटेल्स विस्तार से जान लेते हैं।

Toyota Yaris Cross Hybrid इंजन

इस SUV में आपको में आपको 1490cc का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 91ps की पावर और 120NM का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। वहीं दूसरी तरफ क्योंकि ये एख Hybrid SUV है तो इसमें मोटर भी होगा। आपको बता दें इस एसयूवी में 59kw का मोटर मिलेगा जो 80ps की पावर और 79 NM की टॉर्क जनरेट करेगा।

Toyota Yaris Cross Hybrid फीचर्स

इस एसयूवी में आपको कई लग्जरी फीचर्स के साथ-साथ एडवांस फीचर भी मिलने वाला है। बता दें जो फीचर्स आपको मिलने वाले है उनमें 7इंच का डिसप्ले, Apple कार प्ले, हेड अप डिस्पले, स्मार्ट एंट्री एंड स्टार्ट, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, क्रूज कंट्रोल, 8 एयरबैग, रिवर्श कैमरा, जैसे फीचर्स शामिल है।

ये भी पढ़े: Fortuner के फीचर्स के साथ आ रही Toyota Veloz, फीचर्स देख Pajero हुई हैरान

Toyota Yaris Cross Hybrid कीमत

इस एसयूवी के कीमत को लेकर अभी तक कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन रिपोर्ट की मानें तो इसकी कीमत 20 लाख के आस-पास होने वाली है। हालांकि इंडोनेशिया में भी इसकी कीमत को लेकर कंपनी ने कुछ भी साफतौर पर नहीं कहा है।

Toyota Yaris Cross Hybrid का इन कारों से होगा सीधा टक्कर

रिपोर्ट के अनुसार इस एसयूवी का सीधा टक्कर Hyundai Creta, Tata Harrier, Grand Vitara, Kia Seltos, MG Hector, जैसी एसयूवी से होगा। वहीं दूसरी तरफ टोयोटा Yaris Cross Hybrid के जरिए इस सेगमेंट पर अपना कब्जा जमाना चाहती है। तो अगर आप भी कोई दमदार इंजन के साथ लग्जरी फीचर्स वाली एसयूवी चाहते है तो Yaris Cross Hybrid एक अच्छा ऑपशन हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।