जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देगी Tata की ये शानदार CNG वर्जन Car, अच्छे बूट स्पेस के साथ होगी लॉन्च

punch-icng

टाटा मोटर्स (Tata motors) भारत की तीसरी सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी है। वे धीरे-धीरे अपनी स्थिति को और बेहतर बनाने की कोशिश में हैं। टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अभी तक अपने नए पंच सीएनजी वेरिएंट के लिए आधिकारिक तौर पर प्री बुकिंग शुरू नहीं की है। लेकिन इस महीने के अंत में कंपनी इसे लॉन्च कर सकती है जिसमें ट्विन-सिलेंडर तकनीक होगी। बता दें कि इस पंच सीएनजी एक ऑटोमेकर का अगला मॉडल होगा, जो आने वाले दिनों में डीलरशिप पर उपलब्ध होगा।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार टाटा पंच सीएनजी ईंधन विकल्प पाने वाली पहली एसयूवी होगी। यह माइक्रो एसयूवी ट्विन-सिलेंडर तकनीक के साथ आएगी, जो अल्ट्रोज़ के साथ इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई थी। वहीं यह तकनीक 30 लीटर ईंधन को स्टोर कर सकती है। सीधे शब्दों में कहें तो कार में 30-30 लीटर के दो cng सिलिंडर दिए जाने वाले हैं। इसकी मदद से सफर को आसान बनाया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि टाटा पंच सीएनजी ट्विन-सिलेंडर तकनीक के साथ आने वाली एसयूवी लोगों के लिए काफी कंफर्टेबल होगी। इसके अलावा इसमें बूट स्पेस का भी अच्छा खासा ऑप्शन देखने को मिलेगा। टाटा मोटर्स ने अभी तक इस मॉडल के लिए आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू नहीं की है। उन्होंने कहा है कि मॉडल डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें: नए डुअल टोन कलर ऑप्शन के साथ Suzuki Access 125 लॉन्च, इतनी है शुरुआती कीमत

आपको नए टाटा पंच सीएनजी के फीचर्स में प्रोजेक्टर हेडलैंप, 16-इंच अलॉय व्हील, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो समर्थित 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, छह एयरबैग, एबीएस और अन्य भी बहुत सारे फीचर्स मिल सकते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें काफी कुछ नया देखने को मिलने वाला है, शुरुआती तौर पर जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक इसमें पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, साइड कर्टेन एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटो डोर लॉक, क्रैश सेंसर और पार्किंग सेंसर दिया जा सकता है।

बता दें कि टाटा पंच सीएनजी के इंजन के रूप में 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन उपलब्ध होगा। यह इंजन सीएनजी वेरिएंट पर 76 बीएचपी और 97 एनएम की पावर उत्पन्न करता है। साथ ही यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट किगर, और मारुति सुजुकी इग्निस से हो सकता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।