भारतीय बाजार में शुरू हुई Triumph Speed 400 की डिलीवरी, जानें वेटिंग पीरियड

triumph-speed-400

Triumph Speed 400: लगातार बढ़ती क्रूजर बाइक्स की डिमांड को देखते हुए एक के बाद एक सभी कंपनियां इस सेक्टर में अपने हाथ आजमा रही हैं, इसमें विदेशी निर्माता भी शामिल हैं। अभी हाल ही में भारतीय बाजार में ट्रायम्फ स्पीड 400 बाइक को लॉन्च किया गया है जिसे 1 महीने में 15000 से भी अधिक बुकिंग मिल गई है और आपके लिए यह एक फायदे का सौदा हो सकता है। इसे मुंबई, पुणे, और हैदराबाद जैसे शहरों में डिलीवरी की शुरुआती की गई है।

इसकी शुरुआती कीमत 2.23 लाख रुपए है और ऑन रोड कीमत 2.67 लाख रुपए है। इससे पहले हीरो और हार्ले ने एक साथ मिलकर हार्ले-डैविडसन 440एक्स को लॉन्च किया है, इस बाइक को भी जबरजस्त रिस्पांस मिल रहा है। जानकारी के अनुसार ट्रायम्फ स्पीड 400 की 10,000 यूनिट्स पहले ही सेल की जा चुकी हैं और अब यह बाइक 2.23 लाख रुपये में उपलब्ध है।

इस कीमत में यह नई हार्ले-डेविडसन और रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 (3.03 लाख रुपये – 3.31 लाख रुपये) को सीधा टक्कर दे रही है। ट्रायम्फ स्पीड 400 के लिए वेटिंग पीरियड 10 से 16 सप्ताह तक है, जो कि शहर के हिसाब से अलग-अलग भी हो सकता है। बता दें कि ट्रायम्फ स्पीड 400 इंजन भारत में ब्रिटिश निर्माता की सबसे किफायती मोटरसाइकिल में से एक है, जो बजाज ऑटो के साथ मिलकर डिवेलप किया गया है।

ये भी पढ़ें: जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देगी Tata की ये शानदार CNG वर्जन Car, अच्छे बूट स्पेस के साथ होगी लॉन्च

इसका प्रोडक्शन महाराष्ट्र में बजाज ऑटो की चाकन सुविधा में होता है और वर्तमान में हर महीने 5,000 यूनिट बनाए जा रहे हैं। यह बाइक तीन पेंट ऑप्शन्स में उपलब्ध है, जिनमें – कैस्पियन ब्लू के साथ स्टॉर्म ग्रे, कार्निवल रेड के साथ फैंटम ब्लैक और फैंटम ब्लैक के साथ स्टॉर्म ग्रे मिलते हैं।

बताया जा रहा है कि यह बाइक 400cc, एक सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आती है जो 8,000rpm पर 40bhp और 6,500rpm पर 37.5Nm की पावर जेनरेट करता है। साथ ही इसमें 6 स्पीड गियरवॉक्स है और फ्रंट में 43 मिमी यूएसडी फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन भी मिलता है। वहीं इसमें बाइक के फ्रंट और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक है और ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी है जो अचानक रुकने पर व्हील लॉक से बचाता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।