नए डुअल टोन कलर ऑप्शन के साथ Suzuki Access 125 लॉन्च, इतनी है शुरुआती कीमत

suzuki-access-125-special-edition

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने Suzuki Access 125 स्कूटर के नए विकल्प के साथ स्पेशल एडिशन वेरिएंट को लॉन्च किया है। इसमें पर्ल शाइनिंग बेज/पर्ल मिराज व्हाइट रंग के ऑप्शन मिलेंगे। यह 4 अगस्त 2023 से यह बाज़ार में उपलब्ध हो जायेगा। इसके साथ-साथ राइड कनेक्ट एडिशन वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा। वहीं इस नए वेरिएंट की कीमत 85,300 रुपये होगी जबकि राइड कनेक्ट एडिशन 90,000 रुपये कीमत पर उपलब्ध होगा। यह जानकारी दिल्ली के एक्स-शोरूम से संबंधित है। इसके अलावा, नए वेरिएंट में कलर ऑप्शन के साथ-साथ और बदलाव भी हुए हैं।

रिर्पोट के मुताबिक़ सुजुकी एक्सेस 125 में नए विकल्प के साथ किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आता है, जो 6,750 आरपीएम पर 8.58 बीएचपी की पॉवर और 5,500 आरपीएम पर 10 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। साथ ही इसमें सीवीटी ट्रांसमिशन का उपयोग किया जाता है। ब्रेकिंग का काम डिस्क या ड्रम ब्रेक के साथ प्रोसेस किया जाता है और स्कूटर में सीबीएस या कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम होता है। सस्पेंशन में फ्रंट में टेलिस्कोपिक यूनिट्स और पीछे स्विंग आर्म माउंटेड मोनोशॉक का भी इस्तेमाल किया जाता है।

बता दें कि सुजुकी एक्सेस 125 के राइड कनेक्ट वेरिएंट में एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड डिजिटल कंसोल भी शामिल किया गया है, जो टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, एसएमएस और व्हाट्सएप अलर्ट डिस्प्ले, मिस्ड कॉल और अनरीड एसएमएस अलर्ट, स्पीड एक्सीडिंग वार्निंग जैसे फीचर्स प्रदान करता है। इसके अलावा इससे राइडर स्मार्टफोन से भी स्कूटर को कनेक्ट कर सकते हैं। यह स्कूटर भारतीय बाजार में हीरो मैस्ट्रो एज 125, टीवीएस जुपिटर 125, होंडा एक्टिवा 125 और यामाहा फास्किनो 125 के साथ कड़ा मुकाबला करता है।

ये भी पढ़ें: MG Motor India ने लॉन्च की स्पेशल गेमिंग एडीशन वाली सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार, जानें फीचर्स

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के कार्यकारी उपाध्यक्ष सेल्स, मार्केटिंग और आफ्टर सेल्स, देवाशीष हांडा ने जानकारी देते हुए बताया कि 50 लाख Suzuki Access के प्रोडक्शन का बेहद महत्वपूर्ण अवसर है। सुजुकी एक्सेस 125 भारत में सबसे लोकप्रिय स्कूटर ब्रांड्स में से एक है और इस अवसर पर ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए ‘सॉलिड आइस ग्रीन/पर्ल मिराज व्हाइट’ कलर वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। इस कलर वेरिएंट को ग्राहकों के प्रतिक्रिया के साथ प्रस्तुत किया गया है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।