Maruti jimny से तीन दिन पहले लॉन्च होने जा रही इस कार ने भरी भारत के लिए उड़ान

maruti-suzuki-jimny

मई महीना अब ख़त्म होने को है और जून की शुरुआत कुछ नई गाड़ियों की लॉन्च के साथ होने वाली है। अभी तक जिन दो बड़ी कंपनियों ने अपनी गाड़ियों को जून में लॉन्च करने का ऐलान किया है, उनमें Honda और Maruti Suzuki हैं। Honda मोटर्स अपनी Elevate को 6 जून 2023 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने जा रही है वहीं Maruti Suzuki की jimny भी 9 जून को दस्तक दे सकती है। ये दोनों ही गाड़ियां इस समय काफी चर्चा में हैं, Honda Elevate एक suv जब्कि Jimny ऑफ़ रोडिंग suv के तौर पर लॉन्च होगी। आइए सबसे पहले जानते हैं Honda Elevate के बारे में।

Honda Elevate

भारत से ही ग्लोबल मार्केट में दस्तक देने जा रही Honda Elevate को लेकर काफी उम्मीदें की जा रही हैं, जहां तक बात कीमत की है तो Honda Elevate 12 से 15 लाख रुपये में लॉन्च हो सकती है और फीचर्स की जानकारी लॉन्च के वक़्त ही साझा की जाएगी। अगर आप भी एक suv खरीदने की सोच रहे हैं तो Elevate को एक बेहतर विकल्प के तौर पर देख सकते हैं, हालांकि फीचर्स और कीमत जानने के बाद सही निर्णय लेने में आसानी होगी।

ये भी पढ़ें: Volkswagen की इस कार ने बजा दी Mercedes की बैंड, फीचर्स में Rolls Royace फेल

Maruti Suzuki jimny

ऑफ़ रोडिंग कार के तौर पर लॉन्च होने जा रही Maruti Suzuki jimny को इसी साल ऑटो-एक्सपो में पहली बार शोकेस किया गया था और अभी जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक इसे 9 जून को लॉन्च कर दिया जाएगा। यहां आपको एक बात ये भी बता दें की कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और आंकड़ों के मुताबिक सिर्फ भारत में ही अबतक 32 हजार यूनिट्स के आर्डर मिले हैं। जानकारों के मुताबिक इस कार के आने से मिडिल क्लास को भी सस्ते में ऑफ़ रोडिंग का मजा मिलेगा, हालांकि इसके फीचर्स भी दमदार होने वाले हैं। फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नजदीकी NEXA शोरूम विजिट कर सकते हैं।

honda-elevate

जून 2023 में Honda Elevate और Maruti Suzuki jimny के अलावा कुछ और गाड़ियों को लॉन्च किया जाना है, इसमें ज्यादातर फेसलिफ्ट वैरिएंट होने वाले हैं, इस लिस्ट में kia seltos facelift और Tata Harrier Facelift का नाम सामने आ रहा है, लेकिन इनके बारे में अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ कहा नहीं गया है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।