Tata Nexon Facelift के लॉन्च से पहले लीक हुआ ये बड़ा फीचर, कीमत भी होगा बेहद कम

nexon-2023

भारतीय मूल कंपनी टाटा मोटर्स अपनी मजबूत गाड़ियों के लिए काफी जानी जाती है। जबसे कंपनी की Nexon ने मार्केट में एंट्री मारी है तब से मानो मिनी एसयूवी सीरीज में टाटा मोटर्स के सेल्स को चार चाँद लग गया हो। इसी बात का ध्यान रखते हुए टाटा मोटर्स दुबारा से Tata Nexon 2024 को लॉन्च करने जा रही है। दरअसल,  कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स एक नई कार पर काम कर रही है। फिलहाल, इस कार के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन कुछ एक्सपर्ट की मानें तो उनका कहना है कि यह Tata Nexon के नाम से ही लॉन्च हो सकती है।

बता दें, कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि इस बार टाटा मोटर्स मजबूती के साथ ही फीचर्स को लेकर भी खास ध्यान दे सकती है। फिलहाल, इस खबर में हम आपको Tata Nexon 2024 से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं।

Tata Nexon 2023 इंजन और माइलेज

Tata Nexon के पिछले मॉडल में काफी तगड़ी इंजन दी जा रही थी। लेकिन इसमें कुछ बदलाव किया जा सकता है। रिपोर्ट की मानें तो इसमें लगभग 1450 cc का BS6 इंजन देखने को मिल सकता है। यह कार आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही कार सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है।

ये भी पढ़े: Tata और Mahindra की ये एसयूवी है सबसे ज्यादा दमदार, फीचर्स एकदम दमदार

वहीं, माइलेज की बात करें तो पिछले मॉडल के मुकाबले इसकी माइलेज में थोड़ी कमो-बेश हो सकती है। लेकिन माना जा रहा है कि यह कार भी 21 kmpl से लेकर 23 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Tata Nexon 2023 फीचर्स और कीमत

माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स इस बार फीचर्स को लेकर खास ध्यान दे सकती है। इसमें कुछ एडवांस फीचर्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जिसमें कि ड्यूल -पैन सनरूफ, वायरलेस कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, रियर एसी वेंट्स और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, वॉइस अस्सिटैंट सपोर्ट, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, लार्ज इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, जैसे कई फीचर्स शामिल रह सकते हैं।

वहीं, अगर कीमत की बात की जाए तो Tata Nexon 2024 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 11 लाख रूपये से शुरू होकर 18 लाख 30 हजार रूपये तक जा सकती है। बता दें, लॉन्चिंग के समय इस कीमत में बदलाव भी किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।